मासूम बच्ची के साथ व्यापारी 4 साल से करता रहा दुष्कर्म

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 05:56 PM (IST)

बठिंडा(बलविंद्र): 14 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ एक कपड़ा व्यापारी 4 साल से दुष्कर्म करता रहा, जिसको अब गिरफ्तार कर लिया गया है। नए कानून अनुसार आरोपी को फांसी भी हो सकती है। 

जानकारी अनुसार कपड़ा माॢकट में दुकान करते व्यापारी लीला जैन पर आरोप लगा है कि वह एक 14 वर्षीय बच्ची के साथ पिछले 4 साल से दुष्कर्म कर रहा था। यह मामला तब सामने आया जब लोगों ने उसे रंगे हाथ काबू कर लिया और वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो यह मामला पुलिस तक भी पहुंच गया। 

वीडियो में बच्ची, जोकि हनुमान चौक निकट रहती है, ने बताया कि वह 9वीं कक्षा में पढ़ती है। आरोपी उसके साथ 4 साल से दुष्कर्म कर रहा है तब वह 5वीं कक्षा में पढ़ती थी। पहले आरोपी उसे 100 रुपए देकर लालच देता रहा लेकिन अब लंबे समय से उसे धमकियां भी देता था। वह डर के कारण उक्त के पास उसकी दुकान पर अक्सर जाती रही, जहां वह उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। बच्ची ने बताया कि उसने कई बार उसके पास जाने से इंकार भी किया लेकिन वह उसके स्कूल तक भी पहुंच जाता था। इस संबंधी थाना कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गौर है कि नए कानून अनुसार अगर उक्त के खिलाफ जुर्म साबित हो जाता है तो उसे फांसी की सजा भी संभव है। 

वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई होगी
भले यह मामला वीडियो वायरल होने के बाद ही सामने आया है लेकिन वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। क्योंकि दुष्कर्म की पीड़ित बच्ची को इस तरह समाज के सामने लाने या उसकी पहचान बताने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई हुई है क्योंकि पीड़ित की समाज में बदनामी हो सक ती है। इस केस में ऐसा ही हुआ कि वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने न सिर्फ बच्ची का चेहरा दिखाया, बल्कि उसको गलत ढंग से सवाल भी किए। और तो और बच्ची से दुष्कर्म का मामला रफा-दफा करने बदले 1 लाख रुपए भी मांग रहा है। इस संबंधी एस.एस.पी. डा. नानक सिंह ने कहा कि उक्त के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। 

swetha