दुष्कर्म पीड़िता का आरोप, मृतक के परिजनों ने किया हमला

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 10:56 AM (IST)

बठिंडा (विजय): जेल में बंद दुष्कर्म आरोपी जीतो द्वारा 3 दिन पहले फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली गई थी। इस दौरान दुष्कर्म पीड़ित लड़की के परिजनों ने मृतक के परिवार पर घर में घुसकर हमला करने के आरोप लगाए। प्रैसवार्ता में उन्होंने बताया कि मृतक जीतो की बहन काजल, मंगली, अन्य बस्ती निवासी शीला प्रधान, शातनू ने उनके घर में दाखिल होकर उसकी मारपीट की जब उसकी पत्नी सोनिया बचाव करने आई तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की।

उक्त लोग उन पर दबाव बना रहे थे कि वह पुलिस के पास बयान दे कि कांग्रेसी महिला नेता ने जब जेल में बंद था तो जीतो को बाहर निकलवाने के लिए डेढ़ लाख रुपए मांगे थे। जब उसने यह बयान देने से इंकार कर दिया तो उन पर हमला कर दिया गया।वहीं दूसरी तरफ  मृतक जीतो की बहन काजल देवी का कहना था कि वह रविवार सुबह अपने भाई के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए जा रही थी। इस दौरान अपने घर के बाहर खड़ी सोनिया ने उसे गाली दे दी। इस बात का विरोध किया, तो दोनों में झगड़ा हो गया। इसी बीच सोनिया का पति बैचन भी वहां पर आया गया, जिसने उसे थप्पड़ मारे और धक्का मारकर गिरा दिया। उसने भी इस संबंध में पुलिस को शिकायत दे दी है। 

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को केंद्रीय जेल में दुष्कर्म के मामले में बंद हवालाती जीतो ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। जीतो की बहन काजल ने आरोप लगाया था कि बस्ती की प्रधान कांग्रेसी महिला नेता ने उक्त केस में समझौते के लिए डेढ़ लाख रुपए मांगे थे। इस बात का पता जेल में बंद जीतो को लगा तो उसने परेशानी में आकर खुदकुशी कर ली थी। 

Vatika