पंजाब सरकार ने निजी कम्पनियों को लाभ देने के लिए बिजली रेटों में की वृद्धि: हरसिमरत बादल

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 12:44 PM (IST)

बठिंडा (विजय): मूक एवं बधिर बच्चों के संग लोहड़ी मनाने पहुंची केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि उन्हें इन बच्चों के कार्यक्रम में भाग लेने से बेहद खुशी हुई। बोलने व सुनने की शक्ति से विहीन इन बच्चों ने लोहड़ी पर कार्यक्रम पेश कर अपनी कला का जौहर भी दिखाया। इस मौके बीबी बादल ने पंजाब सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बिजली उत्पादन में लगी निजी कम्पनियों को लाभ देने के लिए उनसे महंगी बिजली पर समझौता किया।

अगर बाहर से बिजली खरीदी जाए तो वह 4 रुपए प्रति यूनिट मिल जाती है, लेकिन सरकार निजी कम्पनियों से साढ़े 9 रुपए प्रति यूनिट बिजली खरीद कर जनता को लूटने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अपने 3 वर्ष के कार्यकाल दौरान 18 बार बिजली के रेट बढ़ाए । पंजाब के वित्त मंत्री खजाना खाली के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं जबकि पंजाब के लोग ईमानदारी से अपना टैक्स अदा कर रहे हैं बावजूद इसके कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा। बीबी बादल ने कहा कि खजाना खाली की वजह पंजाब सरकार की गलत नीतियां व वित्त मंत्री की अकुशलता है। पंजाब की कैप्टन सरकार किसानों से भी मनमर्जी के बिल ले रही है जबकि अकाली सरकार ने किसानों को मुफ्त बिजली दी थी। दलितों व पिछड़े वर्ग के लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली भी प्रदान की थी, लेकिन कांग्रेस ने इस स्कीम को भी बंद कर दिया। झूठे वायदे कर सत्ता में आई कांग्रेस ने एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ। पंजाब में रेत, शराब, गुंडा टैक्स माफिया सरगरम है जो दोनों हाथों से जनता को लूट रहे हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। सरकार की नीयत पर शक जाता है कि उन्हीं के इशारे पर ही माफिया लूटने में लगा हुआ है।

ढींडसा पिता-पुत्र को पार्टी से निष्कासित करने संबंधी पूछे गए सवाल में बीबी बादल ने कहा अकाली दल ने बडे़ ढींडसा साहिब को पूरा मान सत्कार दिया था। वह अढ़ाई लाख वोटों से हार भी गए फिर भी उन्हें राज्य सभा सदस्य बनाया गया। परमिंद्र सिंह को पंजाब के वित्त का मंत्री बनाया गया था। अकाली दल के कारण ही इन दोनों को उच्च पदों पर आसीन होने का मौका मिला। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति हमेशा बांटो व राज करो की नीति रही है और वह अकाली दल को कमजोर करने पर जुटी है लेकिन इस संबंधी उन्हें एक बहुत बड़ा भ्रम है। नागरिकता संशोधन कानून संबंधी उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दूसरे मुलकों में रहने वाले भारतियों को देश लौटने का निमंत्रण दे रही है जबकि कुछ राज्य अपने भाई बहनों को बसने नहीं देना चाहते। इस अवसर पर उनके साथ सरूप चंद सिंगला, मेयर बलवंत राए नाथ, पूर्व पार्षद बबली ढिल्लों, महिला अकाली दल की कार्यकर्त्ताओं अलावा बड़ी गिनती में अकाली नेता मौजूद थे।

 

Vatika