छप्पड़ से मछलियां चोरी करने पर जिला उपाध्यक्ष व पूर्व सरपंच पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 10:05 AM (IST)

संगत मंडी (मनजीत): थाना संगत पुलिस ने बठिंडा-डबवाली राष्ट्रीय मार्ग पर पड़ते गांव पथराला में बिना ठेके से छप्पड़ से मछलियां चोरी करने के मामले में गांव के पूर्व सरपंच जगतार सिंह व शिरोमणि अकाली दल बादल के एस.सी. विंग के जिला उपाध्यक्ष बलराज सिंह रायके कलां के खिलाफ मामला दर्ज कर कैंटर को कब्जे में लेकर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

थाना संगत के सहायक थानेदार परमजीत सिंह ने बताया कि गांव के पूर्व सरपंच जगतार सिंह ने गांव रायके कलां के ठेकेदार पर शिरोमणि अकाली दल बादल के एस.सी. विंग के जिला उपाध्यक्ष बलराज सिंह को तीन वर्ष के लिए & जुलाई 2017 को मछलियों के बच्चे पालन के लिए 1 लाख 42 हजार रुपए प्रतिवर्ष ठेका दिया था। उन्होंने बताया कि ठेकेदार ने पहली किश्त तो ठेके की जमा करवा दी, परन्तु दूसरी किश्त अभी नहीं दी। इसके चलते ठेकेदार के कर्मी कैंटर पर आकर छप्पड़ से मछलियां पकडऩे लग पड़े।

गांव वासियों की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मछलियों सहित कैंटर को अपने कब्जे में लेकर कैंटर ड्राइवर नरेश साहनी व मजदूरों के ठेकेदार जसवंत सिंह निवासी लुधियाना को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी पूर्व सरपंच जगतार सिंह व ठेकेदार बलराज सिंह की गिरफ्तारी बाकी है। इस संबंधी पूर्व सरपंच जगतार सिंह ने कहा कि यह राजनीतिक मामला है। उन्होंने बताया कि छप्पड़ की बोली का 3 वर्ष के लिए ठेका बलराज सिंह रायके कलां ने अपने नजदीकी किसी व्यक्ति को दिया था। उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने पहली किश्त 1 लाख 42 हजार रुपए दे दिए थे। दूसरी किश्त अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि पंचायत भंग होने की सूरत में उसने ठेकेदार को कहा कि वह छप्पड़ की अगली किश्त नई पंचायत को जमा करवा दे। उन्होंने बताया कि छप्पड़ से कोई मछली चोरी नहीं की गई। 

Vatika