सेवा केंद्र में से सामान उठाने आए अधिकारी लोगों के विरोध के कारण बैरंग लौटे

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 08:33 AM (IST)

मानसा(मित्तल): बंद किए मल्ल सिंह वाला के सेवा केंद्र में से सामान उठाने आए अधिकारियों को गांववासियों के विरोध के कारण बैरंग लौटना पड़ा। वहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि उक्त सेवा केंद्र को फिर से चालू करवाने के लिए तीखा संघर्ष शुरू किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार पूर्व सरकार की तरफ से शुरू किए गए सेवा केंद्रों को कांग्रेस सरकार की तरफ से अचानक बंद कर देने से आम लोगों में भारी रोष पाया जा रहा है। इसके तहत पिछले दिनों बंद किए गए जिले के गांव मल्ल सिंह वाला के सेवा केंद्र में से जब उक्त विभाग के जिला मैनेजर इन्द्रजीत सिंह व को-आर्डीनेटर बहादर सिंह अपने अमले समेत केंद्र में से अपेक्षित सामान उठाने के लिए गांव पहुंचे तो गांववासियों के भारी विरोध के कारण उक्त अधिकारियों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। 

इस दौरान अधिकारियों ने गांववासियों को समझाया कि वह सरकार के दिशा-निर्देशों पर सिर्फ कम्प्यूटर व अन्य जरूरत का सामान यहां से उठाकर एस.डी.एम. दफ्तर जमा करवाने के लिए आए हैं, जिससे यहां मौजूद रिकार्ड को कोई नुक्सान न पहुंचे, परन्तु गांववासियों ने अधिकारियों की बात को अनदेखा करते प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू करते उक्त अधिकारियों को बंदी बनाने की 
धमकी दी तो लोगों के गुस्से से डरते उक्त अधिकारियों ने बिना कोई सामान उठाए लौटने में ही भलाई समझी। 

लोग बोले : सरकार छीन रही है मिली सुविधाएं
लोगों में मौजूद भाजपा के किसान विंग के प्रांतीय उपाध्यक्ष बलविन्द्र सिंह गिल, अकाली दल के जिला प्रैस सचिव प्रकाश सिंह मल्ल सिंह वाला, नौजवान नेता राजवीर सिंह गिल, सरपंच सवरनदीप सिंह, किसान नेता दर्शन सिंह, भोला सिंह पूर्व सरपंच, प्रीतम सिंह, रमनदीप सिंह आदि ने कहा कि पिछली सरकार की तरफ से लोग सहूलियतों के लिए खोले गए उक्त सेवा केंद्र आम लोगों के साथ-साथ अनपढ़ व बुजुर्गों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो रहे हैं, क्योंकि गांवों के भोले-भाले लोग शहरों में उक्त छोटे-मोटे कामों के लिए परेशानी से बच जाते थे, परन्तु लोगों के साथ चुनाव के समय बड़े-बड़े वायदे करने वाली कैप्टन की कांग्रेस सरकार अन्य सहूलियतें देने की बजाय पहले से चलती सहूलियतें लोगों से छीनने पर तुली हुई है, जो पंजाब के लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। 

किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे सेवा केंद्र को बंद
लोगों का कहना है कि वह गांव के इस सेवा केंद्र को किसी भी कीमत पर बंद नहीं होने देंगे और सेवाएं बहाल करवाने के लिए हर संभव यत्न करेंगे और डिप्टी कमिश्नर मानसा के अलावा मुख्यमंत्री पंजाब को पत्र लिखेंगे कि लोग हितों को ध्यान में रखते हुए सेवा केंद्र की सेवाएं चालू रखी जाएं। परन्तु यदि मसला हल न हुआ तो पंजाब सरकार व जिला प्रशासन खिलाफ तीखा संघर्ष शुरू किया जाएगा।

swetha