मौड़ तहसील में भ्रष्टाचार का बोलबाला, यहां इंसाफ लेने के लिए करनी पड़ती है खुदकुशी की कोशिश

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 04:17 PM (IST)

मौड़ मंडी(प्रवीन): कैप्टन सरकार द्वारा भले जनता को थाना -कचहरियों में इंसाफ देने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं परन्तु मौड़ तहसील कम्प्लैक्स में फैले भ्रष्टाचार के चलते इंसाफ न मिलने कारण लोगों को खुदकुशी की कोशिशें करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। 

गत दिनों तहसील कम्प्लैक्स के अधिकारियों की टाल मटोल से तंग आकर एक महिला ने इंसाफ न मिलता देख तहसील कम्प्लैक्स मौड़ की छत से कूदने की कोशिश की थी। आज फिर गांव मौड़ चढ़त सिंह की एक महिला वीरपाल कौर ने तहसील प्रशासन से इंसाफ न मिलता देख तहसील कम्प्लैक्स में ही कीटनाशक निगल लिया।  जानकारी अनुसार वीरपाल कौर पुत्री स्व. मक्खन सिंह वासी मौड़ चढ़त सिंह की माता चरनजीत कौर का अपने ही पारिवारिक सदस्यों के साथ जमीन के बंटवारे का केस चल रहा था। पारिवारिक सदस्यों अनुसार फैसला हक में होने के बाद जिला प्रशासन ने कब्जा कार्रवाई करने के लिए मिसल तहसील मौड़ में भेज दी थी, परन्तु लंबा समय बीत जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी।

इंसाफ लेने के लिए आज फिर वीरपाल कौर व उसके पारिवारिक सदस्य तहसील कम्प्लैक्स मौड़ में पहुंचे थे। जहां मौजूद अधिकारियों ने जब उनकी कोई सुनवाई न की तो दुखी महिला ने कीटनाशक निगल लिया। वीरपाल कौर के चाचा जगजीत सिंह ने कहा उनका जमीन तक्सीम का केस चल रहा था, जिसका फैसला उनके हक में हो चुका है। जिसके चलते जिला प्रशासन ने कब्जा कार्रवाई करवाने के लिए मिसल मौड़ में भेजी थी परन्तु तहसील प्रशासन व वहां मौजूद एक रीडर मिलीभगत के चलते उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा था।

Vatika