48 घंटों में सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी: साथी ही निकले आर्कैस्ट्रा डांसर सपना के कातिल

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 09:39 AM (IST)

बठिंडा (विजय): आर्कैस्ट्रा में काम करने वाली 32 वर्षीय एक युवती की उसके साथियों ने निर्दयता से हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस अंधे कत्ल को 48 घंटे में ही सुलझाने में सफलता हासिल की। उसके साथियों ने सपना नामक आर्कैस्ट्रा में काम करने वाली डांसर को शराब पिलाकर पहले बेहोश किया बाद में उसे सूए में फैंककर कापे से उसका सिर धड़ से अलग कर दिया व उसे 1 किलोमीटर दूर फैंक दिया।

हत्यारों ने मृतका की पहचान मिटाने के लिए ही यह घिनौना कार्य किया । सबूत मिटाने  की मंशा से महिला को निर्वस्त्र भी किया ताकि यह दुष्कर्म का मामला लगे। पुलिस ने हत्या के मामले में मृतका के साथियों डांसर पूनम उर्फ पूजा, मनप्रीत सिंह, सुखविंद्र सिंह निवासी बंगी नगर बङ्क्षठडा को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया। वीरवार को प्रैसवार्ता में एस.एस.पी. डा. नानक सिंह ने बताया कि 16 अप्रैल देर रात सिरसा लाइन के पास एक महिला की सिर कटी लाश मिली जबकि निर्वस्त्र महिला का सिर गायब था। सिरसा लाइन के पास चल रहे रजबाहे में रेलवे पुलिस को इसकी सूचना मिली और जी.आर.पी. ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया और मृतका की पहचान के लिए शव को फरीदकोट भेज दिया।


सपना के काम छोडऩे से खपा थे आरोपी  
एस.एस.पी. ने बताया कि धोबीआना बस्ती की रहने वाली सपना घर से अलग होकर आर्कैस्ट्रा में शामिल होकर डांस करती थी। इस दौरान उसकी पहचान पूनम, सुखविंद्र सिंह, मनप्रीत सिंह के साथ हो गई। वह उनके साथ ही रहने लगी। आर्कैस्ट्रा में जो कमाई होती थी वह चारों आपस में बांट लेते थे जिससे उनकी गुजर बसर चलती थी। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से मृतका के साथियों ने उसे पैसे देने बंद कर दिए थे जिस परसपना ने आर्कैस्ट्रा में काम करना छोड़ दिया। इस बात से खफा होकर मृतका के साथियों ने ही शराब पिलाकर पहले उसे बेहोश किया व उसकी लाश को ठिकाने लगाने के लिए सिरसा लाइन के पास रजबाहे में फैंक दिया जबकि सिर को कापे से काटकर लगभग 1 किलोमीटर दूर  फैंक दिया। 


सबूत मिटाने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिली सफलता
आरोपियों ने सोचा था कि रजबाहे में पानी आएगा और लाश बहकर आगे निकल जाएगी, लेकिन नहरबंदी के चलते रजबाहे में पानी ही नहीं था जिस कारण शव वहीं फंसा रहा। एस.एस.पी. ने बताया कि सी.आई.ए. 2 के प्रभारी तरजिंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की जिसने इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बताया कि पुलिस  हत्या की कडिय़ां जोड़ती गई जिसमें उसके साथी फंसते चले गए। तीनों को गिरफ्तार कर जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल को साजिश के तहत उन्होंने सपना को सिरसा लाइन फाटक के पास बुलाया वहीं शराब पिलाकर उसे तेजधार हथियार(कापे ) से उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। सबूत मिटाने के लिए उन्होंने धड़ अलग और सिर को अलग फैंका। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश कर उनका रिमांड हासिल किया जाएगा।  

Vatika