गंदा पानी जमा होने के कारण मंडी वासी बुखार की चपेट में, महामारी का खतरा

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 01:32 PM (IST)

भुच्चो मंडी (नागपाल): मंडी में फैली भारी गंदगी व सीवरेज के ओवरफ्लो होने के कारण गंदे पानी के जमा होने कारण बड़ी संख्या में मंडी वासी बुखार की चपेट में आए हुए हैं। मंडी में बीमारी फैलने से रोकने के लिए न तो इन विभागों ने कोई फॉगिंग करवाई और न ही सफाई तरफ ध्यान दिया है। प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत के नारे सिर्फ कागजी कार्रवाई बनकर रह गए हैं। 
 
स्वच्छ भारत अधीन सफाई में 1 लाख से कम आबादी वाली नगर कौंसिलों में देश भर में 81वें नंबर पर आने वाली व सुंदरता का खिताब हासिल कर चुकी भुच्चो मंडी की असलियत इससे काफी दूर है। मंडी में 2 अस्थायी गैर-कानूनी तौर पर डम्प बनाए हुए हैं लेकिन कौंसिल को इस संबंधी कोई सरोकार नहीं। लोगों द्वारा ये गैर-कानूनी डम्प बंद करवाने के लिए कई बार विनती किए जाने के बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। 

मंडी वासी रोष प्रदर्शन कर थक चुके हैं लेकिन अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। नगर कौंसिल के सैनेटरी इंस्पैक्टर गुरिंद्रपाल सिंह ने कहा कि नगर कौंसिल में कार्यसाधक अफसर का पद खाली पड़ा होने के कारण सभी काम प्रभावित हो रहे हैं। जब कोई कार्यसाधक अफसर चार्ज संभालेगा तभी काम शुरू होंगे। एस.एम.ओ. नथाना डा. तेजवंत सिंह का कहना है कि वायरल बुखार फैले होने के कारण मंडी वासी इसकी चपेट में आए हुए हैं।

Vatika