स्वच्छ भारत मुहिम को एक बार फिर लगने लगा ‘फुल स्टॉप’

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 11:23 AM (IST)

मानसा (मित्तल): अब मानसा शहर अंदर सफाई प्रबंधों व सीवरेज सिस्टम की हालत दयनीय होने कारण पूरा शहर नरक का नमूना बन रहा है। ऐसी स्थिति में स्व‘छ भारत मुहिम व तंदुरुस्त सेहत मिशन को एक बार फिर ‘फुल स्टॉप’ लगने लगा है। इन हलातों में शहर निवासी बेहद परेशान हैं।

यदि इस शहर की सड़कों व गलियों की तरफ देखा जाए तो गलियों व नालियों की सफाई अच्छे ढंग से न होने पर शहर की खूबसूरती अब कुरूपता में बदलने लगी है। और तो और बारिशों के मौसम में इस शहर की हालत और भी बुरी होने कारण समूचे शहर निवासियों के नाक में दम आ जाता है। शहर की सफाई अच्छे ढंग से न होने पर गलियों में पड़ा कूड़ा कर्कट नालियों में फंस कर कई समस्याएं खड़ी कर देता है। मानसा शहर अंदर सिर्फ विकास के नाम पर राजनीति ही खेली जा रही है परन्तु कोई काम योजनाबद्ध तरीके  से न होने के कारण लम्बे समय से शहर निवासियों को अपनी बरबादी का मुंह देखना पड़ रहा है।  

इन जगहों पर ज्यादा समस्या
शहर के बस स्टैंड के आस-पास, सिनेमा रोड व आसपास की गलियों, रेलवे फाटक के पास, वीर नगर मोहल्ला, दीप चंद वाली गली, वाटर वक्र्स रोड, लल्लूआना रोड, कचहरी रोड की गलियों पर गंदगी फैली रहती है। इसके अलावा वीर नगर में गलियों में कूड़ा-कर्कट और गंदा निकासी पानी फैलने कारण इस नगर की हालत भी काफी बदतर है। शहर में भयानक बीमारियां फैलने का अंदेशा है। 

Vatika