स्वच्छ भारत मुहिम की निकली हवा, बस स्टैंड में यात्री गंदगी में बैठकर बसों का इंतजार करने को मजबूर

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 12:26 PM (IST)

संगत मंडी(मनजीत): देश के प्रधानमंत्री द्वारा देश को साफ-सुथरा रखने के लिए स्वच्छ भारत मुहिम की शुरूआत की गई, जिसके तहत समूह अधिकारियों द्वारा देश को साफ-सुथरा रखने के लिए शपथ भी ली गई परन्तु इस मुहिम की संगत मंडी में हवा निकलती नजर आ रही है।

मंडी के बस स्टैंड में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, जिनके नजदीक बैठकर यात्री अपनी बसों का इंतजार करने को मजबूर हैं। गंदगी के पास ही खाने-पीने के सामान की रेहडिय़ां लगती हैं जिनकी वजह से बीमारियों के फैलने का डर बना हुआ है परन्तु इस गंदगी पर अधिकारियों की नजर नहीं पड़ती। वे तो स्टाफ द्वारा रैगूलर सफाई करने की बात कर रहे हैं। जानकारी अनुसार संगत मंडी को लगभग 3 दर्जन गांव लगते हैं। हर रोज बस स्टैंड में बड़ी गिनती में यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है।

मंडी वासी नैब सिंह, जगदीश राय, मक्खन सिंह, जस्सा सिंह, शमशेर सिंह, राजपाल सिंह व अमना सिंह ने बताया कि गत कई दिनों से बस स्टैंड पर सफाई करने के लिए कोई भी अधिकारी नहीं आया, जिस कारण गंदगी के जगह-जगह ढेर लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड पर सब्जियों व फलों की रेहडिय़ां लगी हैं जिस कारण गंदगी पर बैठने वाली मक्खियां खाने-पीने वाली वस्तुओं पर बैठी रहती हैं, इससे लोगों को बीमारियां लगने का भी डर बना रहता है।

Vatika