तख्त श्री दमदमा साहिब को जाने वाले रास्ते पानी में डूबे (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 11:03 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): सावन की पहली बारिश ने तलवंडी साबो में प्रशासन व सीवरेज विभाग की पोल खोलकर रख दी। कुछ ही समय के लिए हुए बारिश के कारण तख्त श्री दमदमा साहिब की मुख्य सड़कें बरसात व सीवरेज के पानी से भर गईं। देर रात से शुरू हुई बारिश कारण पूरा शहर जलथल हो गया।

नगर की मुख्य सड़कों कालेज रोड, मेन बाजार, भाई डल्ल सिंह मोहल्ला, रोडी रोडी, माइसर मोहल्ला आदि में पानी भर गया व स्कूल जाने वाले बच्चों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बाजारों में पानी भरने के कारण ये 10 बजे तक बंद ही दिखाई दिए। कई जगहों पर सीवरेज ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी भी सड़कों पर भर गया। सिख कौम के चौथे तख्त श्री दमदमा साहिब को जाने वाली मुख्य सड़क ने झील का रूप धारण कर लिया जबकि सीवरेज का गंदा पानी भी इस रोड पर जमा हो गया, जिस कारण संगत व अन्य लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बरनाला से आए श्रद्धालु सुरजीत सिंह ने बताया कि तख्त साहिब के आसपास ऐसा दृश्य देखकर उनका मन दुखी हो गया। उन्होंने कहा कि सरकार को गुरुद्वारा साहिब के आसपास बरसाती पानी के उचित प्रबंध करने चाहिएं।

जत्थे. हरप्रीत ने मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र
तख्त श्री दमदमा साहिब के आसपास बरसाती पानी का समाधान करवाने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने इस समस्या का तुरंत समाधान करने की अपील की थी। उन्होंने बताया था कि गुरुद्वारा साहिब में देश-विदेश से संगत आती है, जिन्हें कोई मुश्किल नहीं आनी चाहिए।

पूर्व विधायक ने पूछा : सीवरेज सिस्टम की सफाई के लिए आए 46 लाख रुपए कहां लगाए? 
पूर्व अकाली विधायक जीत महिंद्र सिंह सिद्धू ने कहा कि पिछले समय में कांग्रेस सरकार के समय ही सीवरेज की सफाई के लिए 46 लाख रुपए पास हुए थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने उक्त पैसा कहां खर्च किया है क्योंकि शहर में सीवरेज की समस्या वैसे ही बनी हुई है। कांग्रेस सरकार अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान हुए विकास कार्य को भी नहीं संभाल रही। 

समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया जाएगा: जटाणा
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष व हलका सेवादार खुशबाज सिंह जटाणा ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस सरकार के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 1 करोड़ रुपए की ग्रांट शहर की नुहार बदलने के लिए दी थी लेकिन तत्कालीन अकाली सरकार उक्त पैसा हजम कर गई व कोई विकास नहीं किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही यह मामला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के ध्यान में लाकर उचित कदम उठाए जाएंगे। 

Vatika