तख्त साहिब के प्रबंध के खिलाफ आडियो डालने वाला तख्त साहिब में हुआ हाजिर, मांगी माफी

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 10:08 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): गत दिन अमृत संचार करने तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचने का दावा करते तख्त साहिब के पांच प्यारे व अमृत संचार समय जाति पूछे जाने के गंभीर आरोप लगाकर उसकी आडियो सोशल मीडिया पर डालने वाले हरियाणा के कुलविंद्र सिंह नामक व्यक्ति आज कुछ गण्यमान्यों को साथ लेकर तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचा और तख्त श्री दमदमा साहिब व पांच प्यारों के खिलाफ आडियो डालने संबंधी माफी मांगी। 

तख्त साहिब द्वारा जारी प्रैस बयान में बताया गया कि कुलविंद्र सिंह ने यह माना कि पहले कथित पुलिस कस्टडी में रहने कारण अमृत भंग होने उपरांत दोबारा वह अमृत छकने के लिए तख्त साहिब के पांच प्यारों आगे पेश नहीं हुआ था बल्कि किसी अन्य गुरुद्वारा साहिब में गया था जबकि पहले उसने अमृत तख्त साहिब से ही छका था। जब पांच प्यारे साहिबान ने उक्त व्यक्ति को पूछा कि अमृत भंग होने की सूरत में वह दोबारा अमृत संचार के लिए तख्त साहिब क्यो नहीं पहुंचा तो वह कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सका। 

तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब हरप्रीत सिंह ने उक्त व्यक्ति के अन्य किसी गुरुद्वारा साहिब में भी अमृत संचार दौरान किसी द्वारा जाति पूछे जाने संबंधी मामले की जांच कर उसकी रिपोर्ट देने के धर्म प्रचार कार्यालय दमदमा साहिब को आदेश दिए। 

Vatika