बेखौफ लुटेरों का आतंक, घर में घुस पहले पी चाय फिर दिया वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2023 - 12:20 PM (IST)

बठिंडा : चोरों और लुटेरों पर नकेल कसने के लिए जिले भर में, खासकर शहर में सख्त नाकाबंदी कर दी गई है। लेकिन इसके बावजूद मौका मिलते ही चोर-लुटेरे लोगों के घरों में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बीती रात बठिंडा में देखने को मिला, जिसमें लुटेरों ने घर में घुसकर घर के लोगों को बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की। बाद में चाय बनाकर पी और जाते-जाते लाखों की नकदी चुराकर फरार हो गए।

फिलहाल, इस अनोखी लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, लेकिन कोई आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ। कड़ाके की ठंड और कोहरे के दौरान पिछले 10 दिनों से शहर में चोरी और लूट की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसमें 13 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पुलिस की पहुंच से बाहर हैं, जिससे उनका मनोबल बढ़ता जा रहा है। उक्त घटना नेहियांवाला थाने के गांव महिमा सवाई की है, जहां आधी रात को लुटेरों ने घर में घुसकर परिवार के साथ मारपीट की, चाय पी और तेजधार हथियारों के बल पर घर से हथियार, आभूषण, मोबाइल और नकदी लूट लिए। बताया जा रहा है कि पीड़िता के गांव में एक आर.एम.पी. डाक्टर है। घटना का पता चलते ही चौकी किल्ली निहाल सिंह वाला की पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

लुटेरों ने खुद को विक्की गौंडर गैंगस्टर ग्रुप का सदस्य होने का  किया दावा

सिविल अस्पताल गोनियाना में भर्ती लूट व मारपीट के पीड़ित डॉ. वेद प्रकाश ने बताया कि वह रात घर पर सो रहे थे। इसी बीच आधी रात को नकाबपोश लुटेरे घर में घुस आए और खुद को विक्की गौंडर गैंगस्टर ग्रुप का सदस्य बताते हुए 2 लाख रुपए की मांग की। डॉक्टर के मुताबिक लुटेरे इतने बेखौफ थे कि उन्होंने उनकी पत्नी से भी ठंड से बचने के लिए चाय बनाने को कहा। इसके बाद उन्होंने घर में तोड़फोड़ की और 2 मोबाइल फोन, 20 हजार रुपए नकदी और 2 तोला सोने के आभूषणों के साथ सोने की चूड़ियां लूटकर भाग गए।

इसके अलावा धमकी दी गई कि अगर महिमा सवाई की जर्जर हालत वाली सिविल अस्पताल वाली बिल्डिंग में आकर 2 लाख रुपए नहीं दिए तो उसके बेटे को जान से मार दिया जाएगा। उधर, चौकी किल्ली निहाल सिंह वाला के प्रभारी रघवीर सिंह ने कहा कि इस मामले में कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini