मलेशिया से आए जत्थे का तख्त साहिब पहुंचने पर स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 10:41 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): श्री गुरु नानक देव जी के 550 वर्ष प्रकाश पूर्व को समर्पित मलेशिया से शुरू की गई एक मोटरसाइकिल यात्रा के तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचने पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा स्वागत किया गया। यह यात्रा पांचों तख्त साहिबान व पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिब के दर्शनों के बाद वापस मलेशिया जाएगी। 

जत्थे की अगुवाई कर रहे जसपाल सिंह ने बताया कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 वर्ष प्रकाश पर्व को समर्पित मलेशिया के सरबत का भला संस्था द्वारा मलेशिया से 25 सितम्बर को 5 मोटरसाइकिलों पर यात्रा रवाना की गई। इस यात्रा के बाकी व्यक्ति हवाई यात्रा जरिए दिल्ली पहुंचे और वहां से मोटरसाइकिल यात्रा शुरू की। यात्रा के 20 सदस्य तख्त श्री दमदमा साहिब में एकत्रित हुए। 

मलेशिया से शुरू हुई यात्रा थाईलैंड, वर्मा, इंडिया, पाकिस्तान से होती हुई वापस मलेशिया जाएगी, इंडिया में पांचों तख्त साहिबानों के दर्शन करने के बाद बाघाबार्डर जरिए पाकिस्तान प्रवेश होंगे और श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करेंगे। तख्त साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा लिखनसर साहिब में हैड ग्रंथी भाई गुरजंट सिंह ने जत्थे के सभी सदस्यों को सिरोपा देकर सम्मानित किया, जबकि जत्थे के प्रबंधकों ने हैड ग्रंथी को सम्मानित किया।
 

Vatika