फर्जी ट्रैवल एजेंट का कारनामाः लाखों रूपए ठगकर हुआ रफूचक्कर

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 01:41 PM (IST)

मानसा(मित्तल): मानसा में विदेश भेजने के झांसे में लेकर फर्जी कम्पनी के सहारे ठगी मारने का एक मामला सामने आया है। एक प्राइवेट कम्पनी के नाम पर कुछ व्यक्तियों की तरफ से विदेश भेजने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपए ठग लिए। 

अमृतसर व तरनतारन के साथ संबंधित ठगे गए एक दर्जन के करीब व्यक्तियों ने आज जिला पुलिस प्रमुख को मिल कर इंसाफ की मांग की है।जिला पुलिस प्रमुख को दी दख्र्वास्त की फोटो कापी पत्रकारों को दिखाते हुए परमजोत सिंह पुत्र पूरन सिंह, दिलबाग सिंह पुत्र जंगीर सिंह, जसविन्द्र सिंह पुत्र मनोहर सिंह, जसविन्द्र सिंह पुत्र गज्जन सिंह, जसवीर सिंह पुत्र गज्जन सिंह वसियान गांव तखतू चक्क जिला तरनतारन, रेशम सिंह  पुत्र गुरमीत सिंह गांव जाती उमरा, चरणजीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह गांव मदादपुर जिला अमृतसर, संदीप सिंह पुत्र पूर्ण सिंह गांव तीसवाल जिला अमृतसर, मलकीत सिंह पुत्र जगविन्द्र सिंह गांव सत्तू नंगल जिला अमृतसर, सत्तपाल सिंह राजविन्दर सिंह पुत्र अवतार सिंह गांव सिंगापुर जिला अमृतसर ने बताया कि मानसा शहर में स्थित एक कम्पनी जिसको ताले लगे हुए हैं, की तरफ से विदेश भेजने के नाम फर्जी फर्म बना कर भोलेभाले लोगों को ठगने का गोरखधंधा चलाया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि विदेश भेजने के नाम पर उक्त कम्पनी की तरफ से हमसे लाखों रुपए वसूल लिए हैं और हमारे पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज भी इनके पास हैं। इनकी तरफ से हमे विदेश नहीं भेजा गया। अब कम्पनी के दफ्तर आगे ताला लगे हैं। कम्पनी में काम करने वाले मुलाजिमों के फोन भी बंद पड़े हैं। उन्होंने मांग की कि उनको इन्साफ दिलाया जाए। जब इस संबंधी जिला पुलिस प्रमुख गुलनीत सिंह खुराना के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिला अमृतसर व तरनतारन के साथ संबंधित कुछ लोगों ने शिकायत की है कि विदेश भेजने के नाम पर उनके साथ ठगी हुई है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच उपरांत कानून अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Vatika