ट्रक यूनियन को एक महीने में जगह खाली करने का नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 10:23 PM (IST)

बठिंडा (अबलू): आज उस समय ट्रक आप्रेटर यूनियन बठिंडा के आप्रेटरों में मायूसी का आलम पाया गया जब डिप्टी कमिश्नर ने ट्रक यूनियन को वक्फ बोर्ड की जगह एक महीने में खाली करने का नोटिस भेज दिया। सूत्रों के अनुसार बठिंडा ट्रक यूनियन वक्फ बोर्ड की जगह पर लंबे समय से काबिज है और कई वर्ष से यूनियन द्वारा उक्त जगह का किराया नहीं दिया जा रहा था। अब दोनों पक्षों पर विचार करते गत दिन प्रशासन ने वक्फ बोर्ड के हक में फैसला सुनाते यूनियन को एक महीने में जगह खाली करने का नोटिस भेजा है।

किराया न देने पर दोनों पक्षों का चल रहा था केस : जिलाधीश
मामले संबंधी जिलाधीश दीपर्वा लाकरा ने कहा कि ट्रक यूनियन द्वारा कई वर्ष का किराया न दिए जाने कारण दोनों पक्षों का केस चल रहा था जिसमें वक्फ बोर्ड के हक में यह फैसला हुआ है और ट्रक यूनियन को उक्त जगह को एक महीने में खाली करने का नोटिस भेज दिया गया है। 

डी.सी. का फैसला किसी भी आप्रेटर को मंजूर नहीं : ट्रक यूनियन 
उक्त मामले संबंधी यूनियन के अध्यक्ष बाबू सिंह गिलपत्ती व प्रितपाल शर्मा से बात की तो उन्होंने कहा कि ट्रक यूनियन पर कोई कब्जा नहीं है। 40 वर्ष से यह यूनियन चल रही है और कम से कम 2 हजार परिवारों की रोजी का सवाल है। ट्रक यूनियन के एग्जैक्टिव कमेटी के सदस्य मनीष जोशी ने बताया कि यूनियन की जगह पिछले लगभग 40 वर्ष से वक्फ बोर्ड से किराए पर ली हुई है। अब कुछ वर्ष से कुछ शरारती लोग इस जगह पर कब्जा करना चाहते हैं। अगर जगह प्रशासन द्वारा खाली करवानी है तो पहले यूनियन को किसी जगह का प्रबंध कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि किराया भरने के लिए उन्होंने कई बार वक्फ बोर्ड को किराए के चैक भेजे हैं लेकिन चैक नहीं लिए जाते। अब डी.सी. का फैसला किसी भी आप्रेटर को मंजूर नहीं है। इसलिए केस को इस अदालत में पेश किया जा रहा है।   

Punjab Kesari