हवालाती औरत की कैंसर कारण हुई मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 06:35 PM (IST)

मानसा (मित्तल): स्थानीय जिला जेल मानसा की हवालाती औरत की आज सुबह गुरू गोबिंद सिंह मैडीकल कालेज फरीदकोट में कैंसर की बीमारी कारण मौत हो गई है।

जानकारी अनुसार हवालाती भुपिन्दर कौर जो कि मानसा की जिला जेल में एक कत्ल केस में बंद थी। जिस को पिछले काफी समय से पेट की समस्या थी। जिस का इलाज जेल के अस्पताल में चल रहा था। उस की समस्या का हल न होने के कारण उस का इलाज सिविल अस्पताल मानसा से करवाया जा रहा था। उसकी पेट दर्द की समस्या बढ़ने कारण पिछले 14 सितम्बर से सिविल अस्पताल मानसा में दाखिल करवाया था, जिस को सिविल अस्पताल मानसा के डाक्टरों ने गुरू गोबिंद सिंह मैडीकल अस्पताल फरीदकोट में रैफर कर दिया था परंतु फरीदकोट अस्पताल के डाक्टरों की तरफ से उस के पेट में से पानी निकालकर उसे दोबारा सिविल अस्पताल मानसा भेज दिया था। उस के पेट के करवाए टैस्टों की रिपोर्ट में उसे कैंसर की बीमारी होने का पता चला। सिविल अस्पताल मानसा के डाक्टरों की तरफ से दोबारा फिर उसको फरीदकोट रैफर कर दिया, जहां आज सुबह करीब चार बजे उस की मौत हो गई। 

एडवोकेट बलवीर कौर सिद्धू ने कहा कि उक्त औरत को सही समय पर इलाज न मिलने कारण मौत के मुंह में जा पडी है। उन्होंने मांग की कि जेलों में औरतों के चैकअप के लिए महिला डाक्टर तैनात की जाएं और टैस्टों के लिए लैबारटरियों का भी प्रबंध किया जाए और हवालाती और कैदियों के चैकअप के लिए जेलों में समय समय कैंप लगाए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News