महिला ने एंबुलैंस में ही दिया बच्ची को जन्म

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 08:20 PM (IST)

बठिंडा (परमिंद्र): 108 एंबुलैंस में एक और बच्ची ने जन्म लिया है। मां और बच्ची दोनों पूर्ण स्वस्थ बताए जा रहे हैं। जानकारी देते हुए 108 एंबुलैंस के जिला इंचाज रामेश्वर दयाल ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि गांव बीड़ तालाब में एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाना है। 

सूचना मिलने पर 108 एंबुलैंस के ई.एम.टी. (इमरजैंसी मैडीकल टैक्नीशियन) बख्शीश सिंह व पायलट सुखजिंद्र सिंह बीड़ तालाब के लिए रवाना हो गए। जब वह लोग उक्त महिला सोनी कौर पत्न सतीश कुमार को अस्पताल लेकर आ रहे थे तो रास्ते में ही सोनी कौर को प्रस्व पीड़ा शुरू हो गई। इस पर ई.एम.टी. बख्शीश सिंह ने डा.लवजीत सिंह से बातचीत की व आशा वर्कर अमनदीप कौर व पायलट सुखजिंद्र सिंह की मदद से एंबुलैंस में की डिल्वरी करवाई। सोनी कौर ने एक बच्ची को जन्म दिया। दोनों मां बेटी को बाद में अस्पताल पहुंचा दिया गया जहां दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं।

एंबुलैंस में करवा चुके 71 डिल्वरियां
108 एंबुलैंस के आप्रेशन मैनेजर मुनीश कुमार बत्रा ने बताया कि ई.एम.टी. बख्शीश सिंह अब तक पायलट सुखजिंद्र सिंह व स्टाफ की ओर से अब तक 108 एंबुलैंस में 71 सफल डिल्वरियां करवाई जा चुकी हैं। इनमें 3 जुड़वा बच्चे व 4 सतमाहे बच्चे शामिल हैं जिनका जन्म एंबुलैंस में हुआ। उक्त सभी बच्चों व माताओं की जान बचाकर बख्शीश सिंह ने बेहतरीन काम किया है।

Mohit