1984 कत्लेआम पीड़ित प्रधानमंत्री से मिले, सुनाई व्यथा

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 10:53 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): 1984 सिख कत्लेआम के पीड़ित आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले और उन्हें अपनी दर्दनाक कहानियां सुनाईं। इसके साथ उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित सिखों का कत्लेआम करने वाले सभी दोषियों को सजा दिलवाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल तथा एस.जी.पी.सी. के अध्यक्ष जत्थेदार गोबिंद सिंह लौंगोवाल के नेतृत्व में इन पीड़ित परिवारों ने प्रधानमंत्री को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के निर्देशों पर कांग्रेसी गुंडों ने उनके परिजनों का कत्ल कर दिया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले 34 साल से सिख कत्लेआम में शामिल रहे कांग्रेसी नेताओं को पनाह देती आ रही है तथा रकाबगंज गुरुद्वारा साहिब के सामने सिखों का सामूहिक कत्लेआम करवाने वाले कांग्रेसी नेता कमलनाथ को हाल ही में इसने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया है। अपने परिजनों को सिख कत्लेआम के दौरान गंवा देने वाली बीबी जगदीश कौर तथा बीबी निरप्रीत कौर ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्हें अब भी अपनी जान का खतरा है, क्योंकि वे कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ गवाही दे चुकी हैं।

Vatika