जल्द की जाएगी गन्ने की 56 करोड़ की अदायगी : रंधावा

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 11:29 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब के सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने कहा कि सहकारी चीनी मिलों की तरफ से गन्ने की बकाया राशि में से 56 करोड़ रुपए की अदायगी अगले हफ्ते कर दी जाएगी। वह शूगर फैड के दफ्तर में सहकारी चीनी मिलों की तरफ से पिराई सीजन की शुरूआत के लिए तैयारियों का जायजा लेने हेतु सहकारी विभाग के उच्चाधिकारियों और चीनी मिलों के जनरल मैनेजरों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे।

रंधावा ने बताया कि 56 करोड़ में से 21 करोड़ रुपए की अदायगी मिलों द्वारा सहकारी बैंक की मदद से अपने स्तर पर की जाएगी जबकि शेष 35 करोड़ रुपए की मंजूरी वित्त विभाग ने दे दी है।

मीटिंग दौरान मंत्री ने हिदायत दी कि सहकारी चीनी मिलों की पिराई सीजन दौरान कारगुजारी बेहतर बनाने के लिए जनरल मैनेजरों द्वारा अपने स्तर पर प्रयास करने की जरूरत है। साथ ही हिदायत दी कि सहकारी मिल में चीनी की रिकवरी 10 प्रतिशत से अधिक प्राप्त की जाए और मिल द्वारा वित्तीय और तकनीकी कारगुजारी में सुधार पर जोर दिया जाए। साथ ही अधिकारियों को कहा कि किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और बुरी कारगुजारी वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मंत्री ने बताया कि केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री को चीनी का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2900 से बढ़ा 3500 रुपए क्विंटल करने के लिए पत्र लिखा है।

Des raj