केजरीवाल व दिल्ली की ‘चौकड़ी’ के साथ पंजाबी NRI's नहीं रखेंगे राबता

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 10:52 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी की तरफ से अपने 2 बड़े राजनीतिक कद के विधायकों सुखपाल सिंह खैहरा और कंवर संधू को पार्टी से निलम्बित करने के बाद देश-विदेश में ‘आप’ समर्थकों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। 

स्थानीय वालंटियर्स के कड़े रिएक्शन के बाद अब एन.आर.आई. समर्थकों ने एक चिट्ठी के जरिए केजरीवाल के फैसलों पर भड़ास निकाली है और साथ ही कहा कि इसके बाद केजरीवाल व दिल्ली की ‘चौकड़ी’ के साथ पंजाबी एन.आर.आइज कोई राबता नहीं रखेंगे।एन.आर.आई. पंजाबियों की तरफ से लिखा एक पत्र (जिसकी एक कॉपी पंजाब केसरी के पास भी है) इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सौ से भी अधिक एन.आर.आइज पंजाबियों की ओर से लिखे गए इस पत्र में आप की शुरू से लेकर अब तक की कई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल की ओर से पंजाब के साथ लगातार ‘गद्दारी’ की जाती रही, लेकिन अब पानी सिर से ऊपर जा चुका है। 

इसके लिए उन्होंने पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को दोषी ठहराते हुए कहा है कि ‘आप’ को इस स्थान तक पहुंचाने की जिम्मेदारी केजरीवाल की है, जिसको वह लोग अब तक सिर्फ इसलिए बर्दाश्त करते आ रहे थे, क्योंकि उनको यह उम्मीद थी कि कहीं न कहीं जाकर यह सिलसिला रुक जाएगा परंतु जिस तरह अब सुखपाल खैहरा और कंवर संधू को पार्टी से निलंबित किया गया है, उसको देखते यह कहा जा सकता है कि इसका कोई अंत नहीं है।इसलिए वह सभी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से अपना समर्थन वापस लेने की घोषणा करते हुए यह ऐलान करते हैं कि अब एक रुपए का भी फंड केजरीवाल को नहीं दिया जाएगा। पत्र में डा. दलजीत सिंह को पार्टी पद से हटाने से लेकर डा. धर्मवीर गांधी व हरिंद्र सिंह खालसा को निलंबित किए जाने और सुच्चा सिंह छोटेपुर को पार्टी से बाहर करने के फैसलों की भी निंदा की गई है। 

Vatika