निजी बिजली कंपनियों से मिलकर लोगों को लूटने में लगी सरकार: भगवंत मान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 11:34 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पूरी तरह बिजली माफिया के साथ मिल चुकी है और पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड सरेआम निजी बिजली कंपनियों के लिए बिजली खपतकारों को लूटने में लगा हुआ है। अढ़ाई-अढ़ाई माह बिजली के बिल न भेजना इसकी ताजा मिसाल है, जिससे हर बिजली खपतकार की जेब पर 15 से 20 प्रतिशत तक अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

पार्टी के राज्य प्रधान सांसद भगवंत मान और महंगी बिजली दरों के विरुद्ध ‘आप’ द्वारा शुरू किए गए ‘बिजली मोर्चा’ के को-आर्डीनेटर विधायक मीत हेयर ने एक सांझा ब्यान में लोगों को बिजली के बिल समय पर व नए कनैक्शन न मिलने का मुद्दा उठाया है। भगवंत मान ने कहा कि लोगों की ‘जेब काटने’ में कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार ने बादलों की तरह महारत हासिल कर ली है। पिछले 20-25 दिनों से बिजली दफ्तरों का काम लगभग ठप्प है। जो बिल 15-20 दिन पहले बनाकर घरों, दुकानों और फैक्टरियों में भेजने थे, अभी तक तैयार ही नहीं किए गए। गलत बिलों में संशोधन या नए बिजली कनैक्शन लेने वाले लोग भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं, परंतु सरकार ‘सारागढ़ी’ महल या हिमाचल की वादियों में मस्त है।

भगवंत मान ने कहा कि निजी बिजली कंपनियों के हाथों में खेल रही कैप्टन सरकार का लोगों के हितों के साथ कोई सरोकार नहीं है।  विधायक मीत हेयर ने बिजली के बिल 2 माह की बजाए महीनावार करने की मांग की। भगवंत मान और मीत हेयर ने ऐलान किया कि बिजली खपतकारों की अंधी लूट के विरोध में आम आदमी पार्टी जहां गांव स्तर पर बिजली मोर्चे के अंतर्गत लोगों को जागरूक और एकजुट कर रही है, वहीं बड़ी रोष रैली भी करेगी, जिससे सो रही कैप्टन सरकार को जगाया जा सके।

Vatika