बड़ी मछलियों का पर्दाफाश करने के लिए स्वतंत्र जांच की मांग करें जाखड़: मजीठिया

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 12:20 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिअद ने यह स्वीकार करने के लिए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का धन्यवाद किया कि कांग्रेसी मंत्रियों और नेताओं ने 4300 करोड़ का घोटाला करने के लिए प्राइवेट थर्मल प्लांटों और कोयला खानों के प्रबंधकों के साथ मिलकर दोस्ताना मैच खेला है।

विधानसभा में संवाददाताओं से बातचीत में पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि जाखड़ ने सभी बड़े बिजली घोटालों का दोष राज्य एडवोकेट जनरल पर थोपने का प्रयास किया पर तथ्य से बच नहीं सकेंगे कि ए.जी. कार्यालय राज्य सरकार के इशारे पर ही काम करता है। इसका मतलब यही निकलता है कि ए.जी. कार्यालय को सुप्रीम कोर्ट में जानबूझ कर सरकारी पक्ष कमजोर रखने का निर्देश देने के लिए उच्च अधिकारी और मंत्री जिम्मेदार हैं।

यह टिप्पणी करते हुए कि सभी बातें बड़े भ्रष्टाचार की ओर इशारा करती हैं मजीठिया ने कहा कि दुख की बात है कि जाखड़ इस समुचे घोटाले की साजिश करने वाली बड़ी मछलियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने की बजाए ए.जी. कार्यालय के कुछ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल द्वारा पहले ही स्वतंत्र जांच की मांग की जा चुकी है और जाखड़ दोषियों का पर्दाफाश करने बारे सचमुच संजीदा है तो जांच के लिए सहमत होना चाहिए न कि रफा दफा करने की कोशिश करनी चाहिए।

Vatika