लुटेरों से भिड़ने वाली युवती को सम्मानित करे सरकार: चीमा

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 04:30 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने जालंधर में मोबाइल और पर्स छीन कर भाग रहे लुटेरों के साथ टक्कर लेकर उनको पुलिस के हवाले करने वाली युवती का बहादुरी अवार्ड के साथ सम्मान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार केंद्र सरकार को सिफारिश करके इस बहादुर युवती को सम्मान दिलवाए, जिससे युवतियों को इस तरह की घटनाओं के दौरान टक्कर लेने का हौसला मिल सके। 

चीमा ने कहा कि घटना अपने आपमें ही बहादुरी की मिसाल है जिसमें कुसुम पुत्री साधु राम निवासी जालंधर का बाइक सवार लुटेरों ने पर्स और मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया, जिनका उस बहादुर युवती ने पीछा करके लुटेरों को कड़ी टक्कर दी और उनमें से एक को पकड़ लिया, भले ही उक्त आरोपी ने उसकी कलाई पर तेजधार हथियार से वार भी किए। इस समय यह युवती जालंधर के अस्पताल में उपचाराधीन है। 

चीमा ने कहा कि पंजाब में ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं, जो ङ्क्षचता का विषय है। उन्होंने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह को लिखे पत्र में मांग की है कि बहादुर युवती कुसुम को सम्मानित करवाने के लिए पंजाब सरकार केंद्र सरकार को सिफारिश करे। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए। 

Vaneet