FD तुड़वा कर फ्लैट खरीदने के दिए थे पैसे, आखिर में हुआ ऐसा कि उड़ गए होश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 01:02 PM (IST)

खरड़: फ्लैट बेचने के नाम पर एक महिला से 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर जोड़े समेत कुल तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी मोहाली को दी शिकायत में सिम्मी चौहान निवासी मौहाली ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अगस्त 2023 में सोशल मीडिया के जरिए उसका संपर्क शिव कुमार शर्मा से हुआ था। उसने उसे खरड़ में सस्ता फ्लैट दिलाने के लिए ऑफिस में बुलाया।

जब वह दिए गए पते पर पहुंची तो उसकी मुलाकात सेक्टर-125 सनी एन्क्लेव निवासी विकास शर्मा से हुई। वहां उसने उसकी मुलाकात सेक्टर-123 सनी एनक्लेव स्थित जलवायु टावर निवासी दंपती शिवकुमार शर्मा और नेहा शर्मा से कराई। आरोपियों ने एकम हाइट्स में एक फ्लैट दिखाया और सौदा 25 लाख रुपये में तय हो गया। शिवकुमार शर्मा को डिपॉजिट के तौर पर 4.79 लाख रुपये नकद और 5 लाख रुपये चेक के जरिये दिये गये।

इसके अलावा 21000 रुपये एडवांस भी दिए गए, जो कुल 10 लाख रुपये थे। कुछ दिन बाद आरोपियों ने उसे उक्त प्रोजेक्ट में अच्छी जगह फ्लैट दिलाने की बात कही, जो 26.50 लाख रुपये में तय हो गया। स्टेटमेंट के तौर पर शिव कुमार शर्मा के खाते में 5 लाख रुपये आर.टी.जी.एस किया गया। इस तरह आरोपियों को अपनी बेटी की एफ.डी तोड़ के 2 फ्लैटों के लिए कुल 15 लाख रुपए बियाने के रूप में दिए गए थे।

पैसे लेने के बाद आरोपियों ने दोनों फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए दिसंबर 2023 का समय तय किया था, लेकिन रजिस्ट्री नहीं करवाई गई। बार-बार संपर्क करने पर आरोपी टालमटोल करता रहा। जब उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कही तो आरोपी ने उससे समझौता कर लिया और चार चेक देकर 15 लाख रुपये लौटाने पर राजी हो गए, लेकिन चेक बाउंस हो गया। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News