लोकसभा चुनाव अपने बलबूते पर लड़ेंगे, गठबंधन की जरूरत नहीं: कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 07:18 PM (IST)

चंडीगढ़: मुयमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज कहा कि कांग्रेस अपने बूते ही राज्य में वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव जीतेगी तथा उसे इसके लिए किसी से गठबंधन की जरूरत नहीं है। कैप्टन सिंह ने कहा कि गुरदासपुर लोकसभा और शाहकोट विधानसभा उपचुनावों में कांग्रेस ने रिकार्ड तोड़ जीत दर्ज की है तथा राज्य की जनता का जो रूझान और मूड है उसे देखते हुए पार्टी अगले वर्ष राज्य में लोकसभा चुनावों में भारी जीत दर्ज करेगी और उसे किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने की जरूरत नहीं है।
 

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) राज्य में जनता का समर्थन पूरी तरह से खो चुकी है और साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी यह नहीं कहा कि राज्य में कांग्रेस के आप के साथ गठबंधन के विकल्प खुले हैं। वैसे जिस तरह से राज्य में कांग्रेस ने लोकसभा और विधानसभा उप चुनावों में जीत दर्ज की है उसे देखते हुये वह समझते हैं कि उसे गठबंधन की जरूरत नहीं है। हालांकि इस बारे में कोई अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान उचित समय पर लेगा और जो निर्देश मिलेगा वह उन्हें भी स्वीकार्य होगा। 

कैप्टन सिंह ने कहा कि गठबंधन जैसे फैसले लेने से पूर्व पार्टी प्रत्येक राज्य के जमीनी राजनीतिक हालात और उम्मीदवारों की जीत की स भावनाओं को परखती है और प्रदेश इकाई से राय लेने के बाद ही कोई उचित फैसला लेती है। उन्होंने कहा कि जहां तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सवाल है तो जब उससे पूछा अथवा जानकारी मांगी जाएगी तो वह हाईकमान के समक्ष अपना पक्ष अवश्य रखेगी तथा इससे पहले वह इस मसले पर सर्वसम्मित कायम करने के लिए खुद भी विचार विमर्श करेगी।

Vaneet