मंत्री सिद्धू का पैतृक गांव ‘मॉडल गांव’ के तौर पर होगा विकसित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 12:13 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो) : पंजाब सरकार की ओर से राज्य के गांवों में लम्बे समय से चली आ रही गंदे पानी के निकास की समस्या से निपटने के उद्देश्य से गांवों में सिवरेज डालने और वाटर ट्रीटमैंट प्लांट (जल उपचारक प्लांट) लगाने का फैसला किया है।

यह जानकारी ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पैतृक गांव कक्कड़वाल (संगरूर) में सीवरेज डालने के लिए 55 लाख रुपए का चैक भेंट करने के बाद दी। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिंगला भी मौजूद थे। बाजवा ने इस साल के आखिर तक इस प्रोजैक्ट के मुकम्मल होने का भरोसा भी प्रकट किया। बाजवा ने आगे बताया कि विभाग ने राज्य के गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए हर गांव में सीवरेज सिस्टम और वाटर ट्रीटमैंट प्लांट लगाने का फैसला किया गया है।

पहले चरण के अंतर्गत हर ब्लॉक के 5 गांवों में काम शुरू किया जाएगा और बाद में इसको समूचे राज्य में लागू किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि विभाग द्वारा गांव के तालाबों के नजदीक जहां ऐसे ट्रीटमैंट प्लांट लगाए जाने हैं वहां पौधे लगाने का फैसला भी किया है जिससे उपचारित पानी को इन वृक्षों के लिए और सिंचाई कार्यों के लिए भी इस्तेमाल करा जा सके।

Vatika