पंजाब के कांट्रैक्ट कर्मचारियों ने दिल्ली में कांग्रेस हैडक्वार्टर के समक्ष किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 11:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): पंजाब के कांट्रैक्ट कर्मचारियों की संयुक्त एक्शन कमेटी ने निर्धारित प्रोग्राम के अनुसार नई दिल्ली पहुंच कर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के हैडक्वार्टर के समक्ष कैप्टन सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। सैंकड़ों कर्मचारी राहुल गांधी से मिलने पहुंचे थे, परंतु उनकी गैर-हाजिरी के कारण मोती लाल वोहरा ने कर्मचारियों के साथ मीटिंग की और उनको मांग पत्र सौंपा। वोहरा ने मांगों पर विचार-विमर्श के बाद कमेटी के नेताओं को आश्वासन दिया कि पार्टी उनकी मांगों के संबंध में जल्द ही मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करेगी और कमेटी की सरकार के साथ मीटिंग करवाई जाएगी।

कमेटी नेताओं ने वोहरा को बताया कि चुनाव मैनीफैस्टो में किए गए वायदे के बावजूद कांट्रैक्ट कर्मियों को पक्का नहीं किया जा रहा। पिछली सरकार के समय इस संबंध में विधानसभा में एक्ट भी बनाया गया था, परंतु उस पर भी कार्रवाई नहीं की जा रही। कमेटी के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 17 महीनों के दौरान किसी भी कर्मचारी के वेतन में एक रुपए तक की वृद्धि नहीं की, परंतु 2400 रुपए काटना शुरू कर दिया है और कच्चे कर्मचारियों के साथ भी ऐसा किया जा रहा है। मांगों का निपटारा न होने पर 20 सितम्बर को पटियाला में बड़ी रैली के बाद आंदोलन तेज करने व मरणव्रत शुरू करने की चेतावनी भी दी गई।

कर्मचारियों के शिष्टमंडल में शामिल कर्मचारी नेताओं में आशीष जुलाहा, रणजीत सिंह राणवां, अमृतपाल सिंह, प्रवीण शर्मा, राजेंद्र सिंह संधा, राकेश कुमार, मेला राम, कृष्ण प्रसाद, राम अवतार, राम प्रसाद, सन्नी कुमार, विकास कुमार, हरप्रीत सिंह, सर्बजीत सिंह टुरना, चमकौर सिंह, देवेंद्रजीत सिंह के नाम उल्लेखनीय हैं। 

Des raj