मेरे घर पर सुखबीर व डेरा प्रमुख की मीटिंग होना कोरी अफवाह: अक्षय

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 12:20 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब में हुए बेअदबी कांड बारे जस्टिस (सेवानिवृत्त) रणजीत सिंह कमिशन की जांच रिपोर्ट को विधानसभा में पेश किए जाने बारे जहां कांग्रेसी मंत्रियों द्वारा बिना वजह हंगामा किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ आए दिन इस रिपोर्ट की प्रमाणिकता को लेकर नए सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं जिससे इस तथ्य की पुष्टि हो रही है कि रणजीत सिंह कमिशन का मुख्य उद्देश्य आरोपियों की तरफ ध्यान देने से ज्यादा कांग्रेस पार्टी के राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाना रहा है तथा जांच कमिशन की रिपोर्ट बेअदबी कांड के दोषियों को ढूंढने की बजाय पिछली अकाली-भाजपा सरकार को बदनाम करने पर ज्यादा केंद्रित है। इस मामले में ताजा खुलासा बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा किया गया है।

यहां वर्णनीय है कि रणजीत सिंह कमिशन द्वारा खड़े किए गए दूसरे अहम गवाह पूर्व विधायक हरबंस सिंह जलाल के नाम से यह बयान आया है कि डेरा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह तथा शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के मध्य बॉलीवुड अभिनेता की मुम्बई वाली रिहायश पर मीटिंग करवाई गई थी, जिस में डेरा प्रमुख को माफी देने तथा पंजाब में उसकी फिल्म रिलीज करने संबंधी समझौता हुआ था। इस सारे मामले का जलाल को गवाह  बताया गया था।
इस सारे घटनाक्रम को अफवाह करार देते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि अगर ऐसा कुछ लिखा गया है तो यह कोरा झूठ तथा कोरी अफवाह है। मैं अपनी जिंदगी में कभी भी गुरमीत राम रहीम नाम के व्यक्ति को नहीं मिला।

सुखबीर सिंह बादल को भी एक या 2 बार सार्वजनिक समारोहों में ही मिला। उन्होंने आगे कहा कि हम (मैं और मेरा परिवार) श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी प्रति बहुत श्रद्धा तथा सत्कार रखते हैं। कृपया ऐसे किसी भी विवाद से हमें दूर रखा जाए। इससे पहले रणजीत सिंह कमिशन द्वारा पेश किए अहम गवाह हिम्मत सिंह ने भी पिछले दिनों यह खुलासा करके सभी को हैरान कर दिया था कि रणजीत सिंह कमिशन द्वारा उसके नाम पर अपनी जांच रिपोर्ट में झूठे तथा मनगढ़ंत बयान डाले गए हैं।

Des raj