पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं सिद्धू : मजीठिया

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 12:47 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने करतारपुर गलियारे पर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी को पाकिस्तानी भाषा करार दिया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। वह साबित करने पर तुले हैं कि पाकिस्तान सभी तरह की कोशिश कर रहा है लेकिन भारत सरकार ही गलत है जो कुछ नहीं कर रही है। सिद्धू यही कहते रहते हैं कि भारत चिट्ठी भेजे।

इसलिए सिद्धू सबसे पहले स्पष्ट करें कि वह पाकिस्तानी हैं या हिन्दुस्तानी। मजीठिया ने कहा कि पाकिस्तान के प्रवक्ता ने भी स्पष्ट कर दिया है कि करतारपुर गलियारा मामले में भारत सरकार के साथ कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है। अलबत्ता, पाकिस्तान ने फिर जम्मू-कश्मीर का राग अलापते हुए मानवाधिकार उल्लंघन के मामले को हवा दे दी है। साथ ही गोलाबारी का सिलसिला जारी है जिसमें लगातार जवान शहीद हो रहे हैं। सिद्धू को पाकिस्तानी आर्मी चीफ से जवाब मांगना चाहिए जिसके आदेश पर भारतीय जवानों को शहीद किया जा रहा है। मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले सिद्धू के साथ खड़े हैं या शहीद परिवारों के साथ।

मजीठिया ने कहा कि यह वही सिद्धू हैं जो कभी डेरा प्रमुख तो कभी आसाराम के चरणों में शीश निवाते हैं। अब सिद्धू करतारपुर गलियारे की बात कर रहे हैं। सिद्धू गिरगिट से भी ज्यादा रंग बदलते हैं। मजीठिया ने कहा कि करतारपुर गलियारा खुलना चाहिए, इसमें दो राय नहीं लेकिन कांग्रेस ने सही फैसले किए होते तो गलियारे की जरूरत ही नहीं पड़ती, क्योंकि करतापुर गुरुद्वारा साहिब भारत में ही होता। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के गलत फैसले हमें भुगतने पड़ रहे हैं।

Des raj