प्रधानमंत्री किसानों की किसी भी बड़ी चिंता का समाधान करने में नाकाम रहे: कैप्टन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 07:51 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने आज दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मलोट में अपनी रैली में किसानों की किसी भी बड़ी चिंता का समाधान करने में नाकाम रहे। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी के लिए उन्होंने अकाली नेताओं पर भी निशाना साधा। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी को सुनने आए परेशान किसानों को उनके लंबे भाषणों में अपनी समस्याओं का कोई समाधान नजर नहीं आया। भाषण में सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें थी।’’ उन्होंने हैरानी जताई कि मोदी ने किसानों की आत्महत्या, कर्ज या स्वामीनाथन रिपोर्ट का जिक्र तक नहीं किया। सिंह ने दावा किया कि पानी और एसवाईएल मुद्दे पर पंजाब के अधिकारों के लिए आवाज उठाने की बजाए बादल परिवार ने किसानों के जख्म पर नमक छिड़कते हुए हमारे राज्य के हितों के खिलाफ काम करने वाले हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा किया।          

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि रैली किसानों के लिए तमाशा बनकर रह गयी जो भीषण गर्मी में ठोस घोषणाओं की उम्मीद में आए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मोदी ने कृषक समुदाय की गंभीर चिंताओं के समाधान के लिए बड़े मौके को गंवा दिया।  

Vaneet