AAP लड़ेगी शाहकोट विधानसभा उपचुनावः खेहरा

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 05:31 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई जालंधर जिले के शाहकोट विधानसभा उपचुनाव में उतरेगी तथा उम्मीदवार की घोषणा 5 मई को किए जाने की संभावना है ।  यह जानकारी विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सुखपाल खेहरा तथा आप के सह अध्यक्ष डा. बलबीर सिंह ने आज यहां प्रेस कांफ्रेस में दी । उन्होंने बताया कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं पंजाब आप के प्रभारी मनीष सिसौदिया 5 मई को पार्टी के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे और उसी दिन संभवत: उम्मीदवार का ऐलान कर दिया जायेगा । 


 डा. सिंह ने कहा कि उम्मीदवार का चयन दिल्ली में नहीं स्थानीय कार्यकर्ता करेगा। उनके अनुसार उनकी प्राथमिकता पार्टी संगठन को मजबूत बनाना है । पार्टी का स्लोगन है‘मेरा बूथ सबसे मजबूत, । हर बूथ पर दस सदस्यीय कमेटी बनेगी ।पार्टी ब्लाक समिति के चुनाव भी लड़ेगी । पार्टी नशे के मामले में सड़कों पर उतरेगी तथा बड़ी मछलियों को पकड़वाकर दम लेगी । जब तक नशा माफिया ,रेत माफिया का सफाया नहीं हो जाता तब तक पार्टी संघर्ष जारी रखेगी । खेहरा ने कहा कि सरकार इतिहास की किताबों सिख इतिहास को खत्म करने का प्रयास कर रही है । उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि सिख इतिहास से छेड़छाड़ न करके लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने की कोशश न की जाये । 

इस मुद्दे पर शिक्षाविदों की एक कमेटी बनार्इ जाए । सरकार की इस कोशिश से पंजाब के बच्चे अपने सिख इतिहास से वंचित हो जायेगी ।इस मुद्दे पर सरकार को यथा स्थिति बनाए रखी जाए । खेहरा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह झूठ बोल रहे हैं । वे अफसरशाही के कहने पर चलते हैं जबकि उन्हें अफसरों की बात मानने के बजाय सुन लेनी चाहिए । वो मोहरे की तरह एक्ट कर रहे हैं । उन्होंने सरकार से इस मुद्दे पर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की । शिक्षाविदों को इस मुद्दे पर चिंता है । विदेशों में तो सिख इतिहास पढ़ाया जा रहा है और अपने यहां उसे समेटने की कोशिश की जा रही है । उन्होंने इसके लिये अकालियों को भी जिम्मेवार बताते हुये कहा कि अकालियों ने भी इस बारे में कोई कसर नहीं छोड़ी । ये बातें राज्य की शांति और भाईचारा बिगड़ सकती है । 

Vatika