चोरी के व्हीकलों के कागजात बदलकर आगे बेचने वाले 3 काबू

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 05:40 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र): व्हीकल चोरी करके या छीनने के बाद उनके कागजात बदलकर आगे बेचने के सम्बन्ध में थाना सिटी पुलिस कोटकपूरा ने तीन व्यक्तियों को काबू करने में सफलता प्राप्त की है। प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस की तरफ से हाईवे पर स्थित एक ढाबे से मनदीप सिंह और सरबजीत सिंह निवासी अमृतसर और विशाल निवासी फिरोजपुर कैंट को काबू करके इनका चार दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। इस सम्बन्ध में तफ्तीशी अधिकारी ए. एस. आई हरदेव सिंह ने बताया कि पुलिस की तरफ से रिमांड दौरान इनसे बहुत बारीकी के साथ पूछताछ की जा रही है और इनसे काफी कुछ मिलने की संभावना है। 

जिक्रयोग्य है कि थाना सिटी कोटकपूरा के सहायक थानेदार हरदेव सिंह लोक सभा मतदान के मद्देनजर की गई स्पैशल नाकाबंदी दौरान पुल हाईवे कोटकपूरा में मौजूद थे कि इस दौरान मुखबिर ने जानकारी दी थी कि मनदीप सिंह और सरबजीत सिंह निवासी अमृतसर, विशाल निवासी फिरोजपुर कैंट और एक अज्ञात व्यक्ति कोटकपूरा और नजदीकी शहरों में से व्हीकल चोरी करके या छीनकर उनके जाली कागजात लगाकर या एक्सीडैंट गाड़ियां खरीदकर उनका चैसी नंबर, इंजन नंबर चोरी या छीनी हुई गाड़ी पर टैम्पर करके उसे एक्सीडैंटल गाड़ियों के कागजात के आधार पर उसका नंबर लगाकर मालिक को धोखे में रखकर जालसाजी के साथ आगे बेचते हैं। 

इसके अलावा कई व्हीकलों को जाली नंबर लगाकर फाईनांस के व्हीकल बताक र धोखे के साथ आगे बेचते हैं, जोकि नाकाबंदी करने पर काबू आ सकते हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा उक्त व्यक्तियों खिलाफ थाना सिटी कोटकपूरा में मामला दर्ज करके कार्यवाही करते हुए इनको काबू किया गया।

Mohit