48 घंटे : श्री मुक्तसर साहिब में हुई 68 एमएम बारिश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 11:13 AM (IST)

मुक्तसर साहिब (तनेजा/खुराना): निकासी न होने के कारण बारिश के पानी से कई इलाके सोमवार को भी जलमग्न रहे। सोमवार की सुबह की शुरूआत भी बारिश के साथ हुई। मगर आज बारिश कुछ रुक-रुक कर बाद दोपहर तक जारी रही। वहीं बरीवाला अनाज मंडी में भी पानी भरा नजर आ रहा था। गौरतलब है कि रविवार को दिन भर होती रही बारिश के बाद लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा। शहर के कोटकपूरा रोड, मलोट रोड, अबोहर रोड, शेर सिंह चौक, टिब्बी साहिब रोड, जलालाबाद रोड, बाघला मार्केट, कोटली रोड, गांधी नगर, सदर बाजार, बैंक रोड, गांधी चौक समेत विभिन्न बाजारों में पानी ही पानी खड़ा रहा। जिससे लोगों खासकर वाहन चालकों को दिक्कतें भी पेश आईं। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 48 घंटों में मुक्तसर ब्लॉक में 68 मिलीमीटर, मलोट में 25.67 मिलीमीटर, गिद्दड़बाहा में 12 मिलीमीटर और लंबी ब्लॉक में 26 मिलीमीटर बारिश हुई है।

इन चौकों में फैला गंदा पानी
शहर के गंदे नालों की सफाई न होने के कारण भाई घनैया चौक, जुबली सिनेमा मार्किट, कम्मेआना चौक और शहर के बाजारों में नालों की सफाई न होने के कारण बारिश का गंदा पानी सड़कों और चौकों में खड़ा हो गया है, जिस कारण राहगीरों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 

पाइप की करवाई जाएगी सफाई : नगर कौंसिल
नगर कौंसिल के वाइस प्रधान शरनजीत सिंह ने बताया कि गंदे नालों की सफाई करवाई जा रही है, परन्तु कहीं बाजार के नाले सफाई पक्ष से रह गए होंगे, उनकी भी सफाई जल्द करवाई जाएगी और बारिश के पानी की निकासी वाली पाइप की भी सफाई करवाई जाएगी।

पाइप की सफाई सहीं ढंग से न होने से समस्या वहीं की वहीं 
लोगों ने कहा कि कुछ साल पहले भाई घनैया चौक में से गुजर रहे गंदे नाले की सफाई व पानी की निकासी के लिए पाइप भी डाली गई थी, परन्तु हालात वहीं के वहीं हैं। शहर के नालों का पानी भाई घनैया चौक के नीचे डाली गई पाइप में से बड़े गंदे नाले में जाता है, इसकी सफाई सही ढंग से न होने के कारण यहां पानी पहले की तरह का जमा हो जाता है। दुकानदारों और राहगीरों ने जिला प्रशासन और नगर कौंसिल से मांग की कि वे बाजारों के गंदे नालों की सफाई तुरंत करवाएं और भाई घनैया चौक से गुजरती नीचे पाइप की सफाई सहीं ढंग से करवाई जाए ताकि बारिश के दिनों में राहगीरों और दुकानदारों को कोई मुश्किल न आए।
 

bharti