65 एकड़ वाले किसानों का कर्ज हुआ माफ

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 09:34 AM (IST)

गिद्दड़बाहा(संध्या): गिद्दड़बाहा हलके में बड़े स्तर पर अढ़ाई से 5 एकड़ वाले छोटे किसानों ने आरोप लगाया है कि उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है और कथित मिलीभगत से बड़े जमींदारों के क र्जे माफ हुए हैं। उन्होंने सहकारी सभा के सैक्रेटरी के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर इकबाल सिंह ने बताया कि हमारे गांव समाघ छोटे किसानों के कर्जे माफ नहीं हुए, बल्कि बड़े जमींदार, जिनके पास 65 एकड़ जमीन है, उनके परिवार के 3-3 सदस्यों के कर्जे माफ हुए हैं।

उन्होंने कहा कि यह सब सैक्रेटरी की मिलीभगत से हो रहा है जबकि हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही। किसान नत्था सिंह ने बताया कि छोटे किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया, जबकि अधिक जमीन वाले किसानों के कर्ज माफ हुए हैं जो नहीं होने चाहिए। उन्होंने मांग की कि इसकी जांच होनी चाहिए। इस मौके पर किसान बचित्तर सिंह ने बताया कि हमारे पास बहुत कम जमीन है परन्तु हमारे 60 किसानों के कर्ज माफ नहीं हुए। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों की कोई बात नहीं सुन रहा, जबकि बड़े किसानों के कर्ज पहले माफ हो गए हैं हमारी कोई अधिकारी बात नहीं सुनता। किसान हरजिन्दर सिंह ने बताया कि साधु सिंह और दास के परिवार के पास 65-70 एकड़ जमीन है, उनके परिवार के 3 सदस्यों का कर्ज माफ हुआ है।

इस संबंधी सैक्रेटरी जसप्रीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम पंजाब सरकार की नीतियों के अनुसार अपने तौर पर सही काम कर रहे हैं। कोई पक्षपात नहीं किया जा रहा। जिनके कर्जे माफ हुए हैं, उनके पास नियमों के अनुसार ही जमीन है अन्य किसानों के कर्ज माफी की प्रक्रिया चल रही है।

Anjna