जाली मोहरें लगाकर लाखों रुपए हड़पने का आरोप, मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 07:29 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): थाना सिटी पुलिस ने बैंक की रसीदों पर जाली मोहरें लगाकर लाखों रुपए हड़पने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। फिलहाल कथित आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। श्री बाला जी इंटरप्राइजिज में हिस्सेदार हरप्रीत सिंह पुत्र हरजोध सिंह ने थाना सिटी पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसके पास श्री मुक्तसर साहिब के शराब के ठेके हैं। 

उसने बताया कि उप आबकारी एवं कर कमिश्नर के जिला इंचार्ज श्री मुक्तसर साहिब की तरफ से उनकी फर्म को गत 5 जून को एक नोटिस जारी किया गया था कि 20-9-17 को जमा करवाई राशि 5 लाख 11 हजार 200 रुपए, 11-12-17 को जमा करवाई राशि 10 लाख 60 हजार 200 रुपए तथा 29 जनवरी 2018 को जमा करवाई राशि 11 लाख 34 हजार रुपए कुल 27 लाख 5 हजार 400 रुपए डिवैल्पमैंट फीस एक्साइज विभाग के पास जमा नहीं हुई है। 

जारी नोटिस संबंधी जब उन्होंने पड़ताल की तो यह बात सामने आई कि उनकी तरफ से लाइसैंस व स्पैशल डिवैल्पमैंट फीस जमा करवाने के लिए कुलवंत सिंह पुत्र राजा सिंह निवासी गांव भारू को दी गई थी जो कि पहले भी हमारी सरकारी फीस व अन्य लेन-देन भी करता है परंतु कुलवंत सिंह ने बेइमानी के साथ उक्त राशि अपने पास रख कर स्टेट बैंक आफ इंडिया की जाली मोहरें लगाकर एक्साइज विभाग व उनके साथ धोखाधड़ी की है। इस के बाद उक्त सारी जानकारी वरिष्ठ पुलिस कप्तान को दी गई, जिस उपरांत थाना सिटी पुलिस ने कुलवंत सिंह पुत्र राजा सिंह गांव भारू के खिलाफ धारा 420 /467 /468 /471 /473 /474 के अंतर्गत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जाली रसीदें पाए जाने पर कार्रवाई हेतु भेजा: जाखड़
आबकारी एवं कर विभाग के सहायक कमिश्नर लाजपाल सिंह जाखड़ ने बताया कि उनको ठेकेदारों द्वारा बैंक की रसीदें तो भेजी गई थीं, परन्तु खाते में पैसे जमा नहीं हुए। इस पर उनको संदेह हुआ तो रसीदों को जब बैंक में वैरीफाई करने के लिए भेजा गया तो बैंक अधिकारियों ने कहा कि इन रसीदों की पेमैंट उनके पास जमा नहीं हुई, जिस के बाद उन्होंने ठेकेदारों को नोटिस जारी करने के साथ-साथ जिला पुलिस प्रमुख को उक्त कार्रवाई करने के लिए भेज दिया गया जिस के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल करके उक्त कथित आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।  

Anjna