मोती महल की ओर कूच करेंगे हक मांगते अध्यापकों के काफिले

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 10:12 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना, दर्दी): राज्य भर में सभी वर्गों के कच्चे अध्यापकों को पूरे वेतन पर रैगुलर करवाने व अन्य अध्यापक मांगों की प्राप्ति के लिए आज स्थानीय जिले में से अध्यापकों के बड़े काफिले मुख्यमंत्री के मोती महल की ओर कूच करेंगे। अध्यापक वर्ग के रोष व संघर्ष को जीत के द्वार तक ले जाने के लिए जुटे एस.एस.ए./रमसा अध्यापक यूनियन के नेताओं अमर सिंह, संदीप सिंह, सोमनजीत कौर, ज्योति व जतिन कुमार ने कहा कि सांझे मोर्चे की अध्यक्षता में अध्यापक वर्ग की यह लड़ाई जीत से थोड़ी दूर है, जिसे किसानों, मजदूरों व अन्य सार्वजनिक संगठनों का समर्थन मिला है।

इस दौरान सांझा अध्यापक मोर्चा के स्थानीय कन्वीनरों कुलविंद्र सिंह मलोट, गुरनैब संधू, सुदर्शन जग्गा, परगट सिंह जंबर व लखवीर सिंह हरीके ने कहा कि शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव के अध्यापक विरोधी व सरकारी स्कूल के विद्याॢथयों के हाथों से बैग छीनने के मनसूबों को वे अपनी एकता व संघर्ष से मात देंगे। नेताओं ने कहा कि अब समूचा अध्यापक वर्ग अपने मजबूत इरादों से कैप्टन सरकार के निजीकरण के मनसूबों को पस्त करेगा।
 
उन्होंने 2 सप्ताह से मुख्यमंत्री के शहर में मरणव्रत पर बैठे 16 अध्यापकों के संघर्ष को सलाम करते कहा कि जीत हासिल करने तक यह संघर्ष जारी रहेगा। अध्यापकों के संघर्ष के  समर्थन पर आए किसान, मजदूर नेताओं पूर्ण सिंह दोदा व तरसेम सिंह खुंडे हलाल ने कहा कि अध्यापकों की जायज मांगों की पूॢत में ही उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित है। अध्यापकों की एकता व श्रमिकों से सांझ आने वाले दिनों में सरकार को झुकाने का प्रतीक है।

Isha