बैंक ने मजदूर का मकान किया सील

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 10:06 AM (IST)

फरीदकोट(जसबीर): पुराने कैंट रोड दशमेश नगर गली नंबर 4 के सुखजिन्दर सिंह गोगी पुत्र गुरचरन ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लोन लिया था। बैंक वालों ने गोगी का मकान 9 अगस्त 2019 को सील कर दिया। इस संबंधी गोगी ने कहा कि मैं घर में मौजूद नहीं था। बैंक वालों ने जबरन मेरी गैर-हाजिरी में मेरा मकान सील कर मेरे परिवार को घर से बेघर कर दिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार गरीबों को मकान बनाकर देने की बात करती है और दूसरी तरफ सरकार मजदूरों के साथ धक्का कर रही है।

किसानों के कर्जे माफ किए जा रहे हैं, जबकि मजदूर लोगों को जानबूझ कर जलील किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने 2006 में 4 लाख रुपए का बैंक से लोन लिया था, मैंने किस्तें भरीं थीं। बैंक मुलाजिमों की मिलीभगत से मोटा ब्याज लेकर मुझसे लाखों के हिसाब से रुपए वसूल किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि बैंक वालों ने मेरा मकान सील कर मुझे किराए के घर में रहने को मजबूर कर दिया है। आज प्रात: मुझे पता चला तो सील किए गए मकान में से 1 खिड़की खुली रखी गई है। गोगी ने कहा कि यदि मकान सील किया गया है तो बैंक सील किए गए मकान में अपना मुलाजिम कैसे बिठा सकती है। यदि मेरा और मेरे परिवार का कोई नुक्सान होता है तो इसकी जिम्मेदारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया व जिला प्रशासन की होगी। इस मौके पारिवारिक सदस्यों के अलावा नगर कौंसिल एम.सी. जसवीर कौर, जतिन्दर सिंह ज्योति, शेर सिंह प्रधान व अन्य मोहल्ला निवासी मौजूद थे।

क्या कहते हैं बैंक अधिकारी
जब बैंक अधिकारी के साथ बात की गई तो उन्होंने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि इस संबंधी अखबारों में भी नोटिस निकाले गए थे। इनको भी कई बार नोटिस निकाले गए। जब बैंक मुलाजिम इनके घर जाते थे तो सुखजिन्दर सिंह गोगी पुत्र गुरचरन घर में कभी मौजूद नहीं होता था। कानूनी कार्रवाई अनुसार ही मकान सील किया गया है। 

swetha