बेटियों को जन्म देने पर ससुराल पक्ष ने की पिटाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 12:27 PM (IST)

गिद्दड़बाहा(संध्या): गिद्दड़बाहा में स्थित गुरु तेग बहादुर नगर की गली नंबर 3 में रहने वाले एक परिवार की 2 बेटियों को उनके ससुराल वालों ने इसलिए पीटा क्योंकि पहले बड़ी लड़की तथा फिर छोटी लड़की ने भी बेटी को जन्म दिया।

सिविल अस्पताल में उपचाराधीन रिंकू कौर (21) व जगसीर कौर (19) के पिता बलविन्दर सिंह पुत्र सद्दा सिंह तथा माता शरनजीत कौर ने बताया कि उन्होंने 20 फरवरी 2018 को अपनी बेटी रिंकू कौर का विवाह हरविन्दर सिंह पुत्र गुरचरन सिंह और जगसीर कौर का विवाह हरजिन्दर सिंह पुत्र बलकरन सिंह के साथ एक ही घर में चाचा-ताया के लड़कों के साथ गांव राजपुरा में किया था। बड़ी बेटी रिंकू के 9 माह पहले बेटी ने जन्म लिया तो उसका पति नशा कर अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ मारपीट करने लगा। सवा माह पहले उनकी छोटी बेटी के घर जब बेटी ने जन्म लिया तो दोनों घरों के सदस्यों ने पति सहित दोनों बेटियों को पीटना शुरू कर दिया।

5 सितम्बर को छोटी बेटी ने ससुराल परिवार से चोरी अपने माता-पिता को फोन करके बताया कि उसकी बड़ी बहन के साथ उसका जीजा मारपीट कर रहा है।जब वे दोनों लड़कियों के ससुराल परिवार पहुंचे और दोनों बेटियों की हालत देख गिद्दड़बाहा लाने के लिए कहा तो दोनों दामाद ने बलविंदर सिंह को भी पीटा व जनेपे में पड़ी जगसीर कौर के पेट में टांग मारी तथा उसके पति व सास ने सवा माह की बच्ची को छीन लिया, जिसे गांव राजपुरा के मौजूदा सरपंच ने मौके पर आकर जगसीर कौर की गोद में डाल दिया। बलविन्दर सिंह ने प्रशासन व पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की कि ससुराल परिवार पर कानूनी कार्रवाई की जाए।

एमरजेंसी में मौजूद मैडीकल अफसर डा. जश्न ने बताया कि डा. नीतीश गोयल की देखभाल में दोनों मरीज दाखिल हुए थे। एम.एल.आर. काट कर स्थानीय पुलिस स्टेशन भेजी गई है। मंगलवार को सिटी स्कैन, अल्ट्रा साऊंड और एक्स-रे करवा कर रिपोर्ट आने के बाद ही मरीजों की चोटों के बारे कुछ पता लगेगा। फिलहाल दोनों बच्चे व मरीज ठीक हैं।

Edited By

Sunita sarangal