पुलिस ने नहीं सुनी तो महिला आयोग पहुंची मां, चेयरपर्सन ने वापस दिलवाया बच्चा

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 10:51 PM (IST)

फरीदकोट(सोमनाथ): फरीदकोट की रहने वाली कर्मजीत कौर, जिससे उसके ससुराल वालों ने अढ़ाई साल का बच्चा जबरदस्ती छीन लिया था कि शिकायत पर आज तत्काल कार्रवाई करते हुए महिला आयोग पंजाब की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने डिप्टी कमिश्नर कुमार सौरभ राणा से बात की और बच्चे को दोबारा मां को दिलवाया।

चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने बताया कि फरीदकोट की कर्मजीत कौर का अदालत में विवाद चल रहा है। इसी बीच उसके ससुराल वालों ने जबरदस्ती अढ़ाई साल के बेटे को उससे छीन लिया। अपनी शिकायत लेकर कर्मजीत थाना फरीदकोट गई। केस भी दर्ज हुआ लेकिन ससुराल वालों से उसे बच्चा नहीं मिला। इसके बाद जब एस.एस.पी. फरीदकोट को शिकायत के बाद भी बात नहीं बनी तो कर्मजीत कौर ने महिला आयोग पंजाब की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के साथ संपर्क किया। इस पर चेयरपर्सन ने स्वयं मामले में हस्तक्षेप करते हुए एस.एस.पी. फरीदकोट के साथ संपर्क किया।

मीटिंग में जाना छोड़ा डिप्टी कमिश्नर ने
एस.एस.पी. से बात करने के बाद चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने जब डिप्टी कमिश्नर कुमार सौरभ राणा से बात की तो उन्होंने मीटिंग में जाना छोड़कर पहले डी.एस.पी. जसइंद्र सिंह को बुलाया और बच्चे को मां को दिलवाने के निर्देश दिए। डी.एस.पी. ने तत्काल कर्मजीत कौर के कमियाणा में रहते ससुराल वालों को बुलाया और बच्चे को वापस मां को दिलवाया।

Vaneet