रैगुलर करने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे ठेका कर्मचारी, किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 11:56 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब के बैनर तले डी.सी. कार्यालय के सामने ठेका कर्मचरियों द्वारा पहले विशाल इकट्ठ कर रैली की गई। इस उपरांत सरकार को डी.सी. के जरिए मांगों संबंधी ज्ञापन भेजने उपरांत प्रदर्शन किया गया।

विभिन्न जिलों का सांझा कार्यक्रम करने का कारण यह था कि सरकार द्वारा डी.सी. कार्यालय बरनाला में लंबे समय से कार्य करते आऊटसोर्स क्लैरिकल कर्मियों को 31 दिसम्बर को नौकरी से जबरी छंटनी के फरमान दिए गए हैं। इन रैलियों व प्रदर्शनों में डी.सी. के जरिए सरकार को भेजे गए ज्ञापन में मांग की गई कि सरकार तुरंत लंबे समय से सरकारी विभाग में तैनात आऊटसोर्स इनलिस्टमैंट कर्मचारियों की छंटनी बंद करे, अदारों में लंबे समय से कार्य करते आऊटसोर्स इनलिस्टमैंट कर्मचारियों को विभागों में लाकर रैगुलर करे, गुजारे योग्य वेतन का प्रबंध किया जाए।

मोर्चे के जिला नेता बलजीत सिंह भट्टी, केसर सिंह, अंग्रेज सिंह, जसवीर सिंह व बिक्रमजीत सिंह कपूर ने बताया कि वह गत लंबे समय से विभिन्न सरकारी विभागों में कार्य करते आ रहे हैं। कार्य स्थाई होने के कारण पक्का रोजगार कर्मियों का अधिकार है जिसकी वह लगातार मांग करते आ रहे है परंतु सरकार इस ओर ध्यान देने की बजाए सरकारी विभागों के निजीकरन की नीति को लागू कर उनके लिए इन अदारों में दाखिल होकर लूट करने की छूट दे रही है। उन्होंने में कहा कि अगर उनकी मांगें पूरी न हुई तो वह संघर्ष तेज करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash