3 डेरा प्रेमी गिरफ्तार, अदालत ने भेजा पुलिस रिमांड पर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 03:13 PM (IST)

फरीदकोट(स.ह.): जिला पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा सिरसा के स्थानीय नेता महेन्द्रपाल बिट्टू समेत 3 व्यक्तियों को बेअदबी कांड मामले में गिरफ्तार कर सख्त सुरक्षा प्रबंधों में स्थानीय ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट एकता उप्पल की अदालत में पेश किया । अदालत ने तीनों डेरा प्रेमियों को 4 अक्तूबर तक पुलिस रिमांड पर भेजने का हुक्म दिया है। 

जानकारी के अनुसार सिटी पुलिस कोटकपूरा के ए.एस.आई. प्रीतम सिंह की शिकायत पर गत 13 जून को महेन्द्रपाल बिट्टू के खिलाफ केस दर्ज करके आरोप लगाया था कि उसने अपने घर में एतराजयोग्य जगह पर गुरु नानक देव जी की साखी (कहानी) रखी थी। इसके अलावा पुलिस को तलाशी दौरान 25 चले कारतूस मिले थे। 

पुलिस ने अदालत में दावा किया था कि वह इस मामले की तय तक जाने के लिए महेन्द्रपाल बिट्टू, सुखजिन्द्र सिंह और शक्ति सिंह को रिमांड पर लेना चाहती है। दूसरी तरफ मुलजिमों के वकील विनोद कुमार मोंगा ने अदालत में दावा किया कि पुलिस ने 3 महीने पहले दर्ज की एफ.आई.आर. में कोई कार्रवाई नहीं की और आज अचानक इनको गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस साजिश के अंतर्गत इन व्यक्तियों को झूठे केस में फंसा रही है। अदालत ने समूचे मामले की जांच के लिए महेन्द्रपाल सिंह बिट्टू, सुखजिंद्र सिंह और शक्ति सिंह को 4 अक्तूबर तक पुलिस रिमांड पर भेजने का हुक्म दिया।  

swetha