4 गोलियां लगने के बावजूद बहादुर बेटी ने अपनी मां को मौत के मुंह से बचाया

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 11:42 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): श्री मुक्तसर साहिब के नजदीक गांव सम्मेवाली में जायदाद खातिर एक लड़के ने अपनी ही दादी व बुआ पर गोलियां दाग दीं। 3 गोलियां सिर व एक जुबाड़े पर लगने के बावजूद घायल बहादुर बेटी अपनी मां को कार में लेकर थाने पहुंच गई। कहते हैं जब मौत सिर पर मंडरा रही हो तो व्यक्ति के पास 2 ही रास्ते होते हैं या तो वह मौत के मुंह में आ जाए या फिर हिम्मत करे और मौत को हरा दे। इस तरह दूसरा रास्ता अपनाया गांव सम्मेवाली की बेटी सुमित कौर ने जो न सिर्फ आप मौत के मुंह में से बची, बल्कि अपनी मां को भी बचा कर ले आई।

आप सोचो किसी व्यक्ति के सिर पर 3 गोलियां लगी हों तो वह कैसे यह सोच सकता है कि वह घनी धुंध में कार चलाकर किसी स्थान पर पहुंच जाएगा परंतु ऐसा सब सुमित कौर ने किया। यह उसका हौसला व हिम्मत ही थी, जिसकी बदौलत आज वह सही सलामत है। दरअसल जायदाद खातिर अपना ही एक पारिवारिक सदस्य उनका दुश्मन बन गया व फिर उसने गोलियां चला दीं। अस्पताल में उपचाराधीन सुमित कौर बताती है कि वह सुबह चाय बना रही थी कि उसका भतीजा कंवरजीत जो उनके घर आया हुआ था, ने उसके पीछे आकर वार किया व पहली गोली उसके सिर पर मारी। इसके पहले वह संभलती तो उसने 2 गोलियां और सिर में मार दीं तथा एक गोली उसके जबड़े में मारी। जब उसकी आवाज सुन कंवरजीत की दादी व सुमित की मां बाहर आई तो कंवरजीत ने दादी की भी टांगों में 2 गोलियां मार दीं। इस दौरान उन्होंने दरवाजा बंद कर लिया। कंवरजीत सिंह वहां से कार लेकर भाग गया।

सुमित कौर के अनुसार इसके उपरांत उनका सवाल था कि किसी तरह वह अपने आप को अस्पताल पहुंचाए व पुलिस को बताए। उन्होंने 181 पर फोन किया परंतु पुलिस न पहुंची व 108 पर एम्बुलैंस को फोन किया परंतु इस बीच उसने सोचा कि अगर वह दोबारा आ गया तो बड़ा नुक्सान करेगा क्योंकि सुमित के अनुसार पहले भी जायदाद खातिर उन पर हमला हो चुका है। वहीं उन्होंने हाईकोर्ट से सुरक्षा भी ली। सुमित के अनुसार उसने सिर पर टोपी ली और घनी धुंध के बावजूद करीब 5 किलोमीटर दूर अपनी कार चला लक्खेवाली थाने में पहुंच गई, जहां एम्बुलैंस करवा वह श्री मुक्तसर साहिब के निजी अस्पताल में पहुंची।

थाना लक्खेवाली प्रमुख केवल सिंह ने बताया कि कंवरजीत के खिलाफ धारा 307 व 120-बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा उसके पास पिस्तौल कहां से आया यह जांच की जा रही है। कथित आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सुमित की मांग है कि उन्हें इंसाफ मिले व पुलिस जल्द उसके भतीजे को गिरफ्तार करे। फिलहाल दोनों मां-बेटी का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

Edited By

Sunita sarangal