कालेज के लिए दान में मिली जगह पर नगर कौंसिल ने फैंकी नाले की गंदगी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 03:12 PM (IST)

फरीदकोट (हाली): 2 दशक पहले फरीदकोट-कोटकपूरा रोड पर बी.एड कालेज बनाने के लिए दान में मिली 12 एकड़ जमीन पर प्रशासन ने कालेज बनाने की जगह शहर के गंदे नालों का कीचड़ और अन्य कूड़ा-कर्कट फैंकना शुरू कर दिया है।

हालांकि लोगों के जबरदस्त विरोध के बाद नगर कौंसिल ने बी.एड कालेज वाली जगह पर कीचड़ और कूड़ा फैंकने का अपना फैसला वापस ले लिया है। सूचना के अनुसार नगर कौंसिल ने सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से शहर के गंदे नालों की सफाई की थी और इन नालों के कीचड़ और अन्य गन्दगी को खुली ट्रालियों द्वारा कोटकपूरा रोड पर सभ्याचारक केंद्र के साथ कालेज की खाली जगह में फैंकना शुरू कर दिया। नगर कौंसिल की इस कार्रवाई के साथ फरीदकोट-कोटकपूरा रोड भी गंदगी और वेस्टेज के साथ भर गई।

लोगों ने रोष के तौर पर आज फरीदकोट-कोटकपूरा रोड पर जाम लगा दिया। इसके अलावा गंदगी के साथ भरी ट्रालियों को बस स्टैंड को जाने वाली सड़क पर फैंक दिया गया, जहां पहले ही गंदगी पड़ी हुई थी, जिस कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। गुरतेज सिंह खोसा, स्वर्ण सिंह, मास्टर सूरज भान, अमन वङ्क्षडग, मनदीप सिंह बराड़, सुखदेव सिंह गिल, जतिन्द्र सिंह, गुरसेवक सिंह, काका सिंह, गुरप्रीत सिंह, संदीप सिंह और मनप्रीत सिंह आदि ने कहा कि एक तरफ नगर कौंसिल और जिला प्रशासन स्वच्छ भारत, मिशन तंदरुस्त पंजाब जैसी मुहिमें चलाकर साफ-सुथरा वातावरण प्रदान करने का प्रचार कर रहा है, दूसरी तरफ सड़कों पर सरेआम गंदगी बिखेरकर अपनी गैर जिम्मेदारी दिखाई है।

मौके पर पहुंचे थाना सिटी के एस.एच.ओ. कार्यकारी मैजिस्ट्रेट रमेश जैन और नगर कौंसिल के अधिकारियों ने अपनी गलती कबूल करते हुए लोगों को भरोसा दिया कि आज के बाद यहां कूड़े या कीचड़ की कोई ट्राली नहीं भेजी जाएगी और साथ ही कीचड़ फैंकने दौरान खराब हुई सड़क को तुरंत साफ करवाया जाएगा। प्रशासन के इस भरोसे के बाद लोगों ने अपना चक्का जाम फिलहाल वापस ले लिया।

Anjna