डिंपी ढिल्लों को साथियों सहित न्यायिक हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 11:45 AM (IST)

गिद्दड़बाहा (कुलभूषण): जिला परिषद और ब्लाक समिति के लिए हुई पोलिंग दौरान गांव गिलजेवाला में अकाली दल और कांग्रेसियों के मध्य हुई झड़प के बाद पुलिस हिरासत में लिए गए अकाली नेता हरदीप सिंह  डिंपी ढिल्लों, उनके भाई सन्नी ढिल्लों और पी.ए. जगतार सिंह के विरुद्ध थाना कोटभाई पुलिस ने प्रिजाइडिंग अफसर राजेश कुमार के बयानों पर सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने और बूथ पर तोडफोड़ करने के चलते आई.पी.सी. की अलग-अलग धाराओं के अधीन मामला दर्ज किया गया था। 

इस दौरान 20 सितम्बर को स्थानीय जे.एम.आई.सी. मेघा धालीवाल द्वारा उक्त आरोपियों को न्यायिक हिरासत में श्री मुक्तसर साहिब जैल में भेज दिया गया था, जिसके बाद 22 सितम्बर को उक्त सभी को जमानत मिल गई थी, परंतु गत रात्रि जैसे ही उक्त तीनों व्यक्ति श्री मुक्तसर साहिब की जेल में से बाहर आए तो थाना गिद्दड़बाहा पुलिस के ए.एस.आई. बाज सिंह द्वारा इनको गत 19 सितम्बर को जिला परिषद और ब्लाक समिति के लिए हुई पोलिंग  दौरान गांव बुबानियां में सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने और बूथ पर तोडफ़ोड करने के चलते दर्ज मुकद्दमे के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्हें  गिद्दड़बाहा में माननीय जे.एम.आई.सी. मेघा धालीवाल की अदालत में पेश किया गया।

जहां मेघा धालीवाल द्वारा  6 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया गया। वहीं सीनियर अकाली नेता हरदीप सिंह ङ्क्षडपी ढिल्लों ने कहा कि हम पर दर्ज उक्त मुकद्दमे पूरी तरह के साथ राजनीति से प्रेरित हैं। उधर इस संबंधी हरदीप सिंह के वकीलों द्वारा तीनों की जमानत अर्जी ह्यअदालत में पेश की गई जिस पर जज साहिबा  मेघा धालीवाल द्वारा 25 सितम्बर को रिकार्ड मंगवाने व सुनवाई करने के लिए तारीख निश्चित की है। 

swetha