ड्राइवर पर लापरवाही बरतने का पर्चा दर्ज, पेरैंट्स ने की जांच की मांग

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 12:35 PM (IST)

जैतो (स.ह.): गत कल चालक की लापरवाही कारण स्कूल वैन पलटने के साथ दर्जन के करीब बच्चे घायल हो गए थे। मुख्य थाना अफसर मुखत्यार सिंह गिल ने बताया कि अवतार सिंह वैन चालक के खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया है।

क्या है मामला
बठिंडा रोड पर पड़ते डी.ए.वी. सीनियर सैकेंडरी स्कूल की वैन (पी.बी. 04 एड 9691) को अवतार सिंह नाम का चालक चला रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार वैन की ज्यादा स्पीड होने के कारण कोहनी मोड़ पर संतुलन बिगडऩे कारण वैन पलट गई, जिसमें दर्जन के करीब बच्चे घायल हो गए थे। बच्चों को नौजवान वैल्फेयर की एंबुलैंस ने सिविल अस्पताल जैतो में लाया। गंभीर घायल 2 बच्चों को फरीदकोट और एक बच्चे को बठिंडा भेजा गया था।

क्या कहते हैं डिप्टी डी.ई.ओ. 
इस हादसे संबंधी धर्मवीर सिंह डिप्टी डी.ई.ओ. फरीदकोट ने कहा कि समय-समय पर हिदायतें जारी करने के बावजूद भी कई निजी स्कूलों वाले हिदायतों का पालन नहीं करते और नतीजे के तौर पर सड़क हादसे घट जाते हैं। वैन में सहायक कंडक्टर और फस्र्ट एड बाक्स न होने के बारे डिप्टी डी.ई.ओ. ने कहा कि जांच करने के लिए कमेटी का गठन कर जांच की जाएगी। सुविधाओं की कमी पाए जाने की सूरत में इस स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

क्या कहते हैं बच्चों के पेरैंट्स 
बच्चों के पेरैंट्स का कहना है कि चालक की वैन स्पीड ज्यादा होने बारे बार-बार स्कूल प्रिं. को जानकारी देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। चालक पर पर्चा दर्ज हो जाने के बाद भी पेरैंट्स का गुस्सा कम नहीं हुआ। उन्होंने इस गैर-जिम्मेदाराना हादसे की उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

क्या कहते हैं स्कूल प्रिंसीपल
हादसे के अगले दिन इस संबंधी जब स्कूल के प्रिं. मैडम भनोट के साथ बात की तो उन्होंने बताया कि पेरैंट्स की तरफ से कुछ सुझाव और शर्तें लिखित रूप में मिली हैं।  डी.ए.वी. स्कूल की उच्च स्तरीय कमेटी के पास भेजकर सिफारिश करूंगी कि यह सुझाव और शर्तें मानी जाएं।

bharti