छप्पड़ के गंदे पानी की निकासी न होने से स्कूल की इमारत को खतरा

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 02:01 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): एक तरफ सरकार की ओर से स्वच्छ भारत मुहिम चलाई गई है व लोगों को अपना आस-पास साफ-सुथरा रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है परन्तु दूसरी तरफ जो लोग प्रदूषित वातावरण का शिकार हो रहे हैं, उनकी कहीं भी बात नहीं सुनी जा रही। इसकी मिसाल गांव लक्खेवाली में गंदे पानी से भरे हुए छप्पड़ से मिलती है। जिसमें से गंदा पानी निकाला नहीं जा रहा और आस-पास के घरों वाले लोग बेहद परेशान हैं। 

उल्लेखनीय है कि छप्पड़ के साथ लड़कियों का सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल और सरकारी प्राइमरी स्कूल चल रहा है, जिनमें बड़ी संख्या में छात्राएं पढऩे आती हैं परन्तु इस गंदे पानी के कारण छात्राओं व स्कूल का समूचा स्टाफ परेशान है और स्कूल की इमारत को खतरा बना हुआ है। सैकेंडरी स्कूल के पिं. भारत भूषण, गांव वासी सिमरजीत सिंह बराड़, सुखप्रीत सिंह बराड़, गुरप्रीत सिंह, अमरीक सिंह, नानक सिंह, सुखजीत सिंह, जसवंत कौर और जगमीत सिंह आदि ने एक लिखित शिकायत नायब तहसीलदार लक्खेवाली के नाम भेजकर मांग की है कि छप्पड़ में खड़े गंदे पानी को बाहर निकालने के लिए मोटर चलाई जाए। 

लोगों का कहना है कि छप्पड़ में गंदा पानी खड़ा होने के कारण आस-पास बदबू फैल रही है क्योंकि सीवरेज का पानी भी छप्पड़ में ही आता है। नजदीक के घरों वालों और स्कूल में पढऩे आने वाले ब‘चों का जीना दूभर हुआ पड़ा है। उक्त व्यक्तियों ने मांग की है कि तुरंत मोटर चलाई जाए और पानी बाहर निकाला जाए और जितनी देर कोई पक्का प्रबंध नहीं होता, तब तक छप्पड़ ठेके पर न दिया जाए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News