गांव लक्खेवाली की बाईपास सड़क की हालत दयनीय

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 01:24 PM (IST)

मुक्तसर साहिब(तनेजा): गांव लक्खेवाली जिसको 2 साल पहले ‘लक्खेवाली माडल’ का नाम दिया गया था, की शोभा और सुंदरता कम हो रही है क्योंकि गांव के बाईपास की हाल बेहद खराब है जिसके चलते यहां से गुजरने वाले लोग परेशान हैं।उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ग्राम योजना वाली जो 18 फुट चौड़ी सड़क गांव में बनाई गई थी, वह कई स्थानों से टूट चुकी है और उस पर गड्ढे पड़ चुके हैं।

कई स्थानों पर सड़क पर गंदा पानी खड़ा है। ऊपर से लोगों ने सड़क की जगह में नरमे की छटियां फैंककर अवैध कब्जा कर जगह रोक रखी है। अब ठंड का मौसम शुरू हो चुका है और धुंध भी पडऩे लगी है। जब धुंध बढ़ गई तो दिखाई देना बंद हो जाता है, जिस कारण इस सड़क पर सड़क दुर्घटनाएं होने का खतरा रहता है। सड़क खराब होने के कारण वाहन भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं।लोगों ने जिला प्रशासन से पुरजोर मांग की कि जहां-जहां से बाईपास वाली सड़क टूटी है, वहां से उसको ठीक करवाया जाए। सड़क पर खड़े गंदे पानी का निकास करवाया जाए और सड़कों पर फैंकी गई नरमे की छटियों को साइड पर करवाया जाए ताकि राहगीरों को कोई दिक्कत न आए।

नौजवानों ने लगाए थे सड़क किनारे पौधे
गांव के नौजवानों ने गांव की शोभा को बढ़ाने के लिए समूह लोगों के सहयोग से एक प्रयास शुरू किया था, जिसके तहत उन्होंने सड़कों के किनारे पौधे लगाए गए थे। छटियों को सड़कों से उठवाया गया था और अन्य कई काम करवाए गए। गांव के लोगों को भी चाहिए कि वे इन नौजवानों का साथ दें। दूसरी ओर प्रशासन के अधिकारियों को भी इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

bharti