सर्कुलर रोड पर लगे कचरे के ढेर ने लोगों को किया परेशान

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 11:43 AM (IST)

गिद्दड़बाहा(संध्या): लंबी रोड पर शहर की ओर सर्कुलर रोड से होते हुए शहर के अंदर प्रवेश करने वाले लोगों को एक काफी बड़े कचरे के ढेर का सामना करना पड़ता है। सर्कुलर रोड के आसपास रहने वाले रिहायशी घरों के पारिवारिक मैंबरों ने जानकारी देते बताया कि उक्त कचरे के ढेर सामने एक मकान मालिक द्वारा अपने बंद पड़े मकान की सफाई की गई व मकान के अंदर से निकाला गया पूरा मलबा मकान के सामने ही सड़क के किनारे ढेर लगा दिया गया। उसके बाद कचरा फैंकने वाले लोगों ने उक्त मलबे के ढेर को कचरे के ढेर के रूप में तबदील कर दिया, जहां आजकल पशुओं ने अपना गढ़ बना रखा है।

लावारिस पशु उक्त गंदगी के ढेर से कुछ खाने की चाहत के लिए वहां एक बड़े ग्रुप के रूप में एकत्रित होकर कचरे को सड़क के आसपास बिखरते हैं व साथ ही अपने द्वारा किए गए मलमूत्र से कचरों में और बढ़ौतरी कर देते हैं। उक्त कचरे के ढेर से उठ रही बदबू के कारण रिहायशी घरों के लोगों को रोटी खानी भी दूभर हुई पड़ी है। स्कूल आने-जाने वाले बच्चे उक्त कचरे के ढेर के पास से हर रोज गुजरते हैं। जब हैवी वाहन सर्कुलर रोड से गुजर कर बस स्टैंड को आने के लिए उक्त कचरे के ढेर के पास से गुजरते हैं तो वाहनों के बाद उडऩे वाली तेज हवा के कारण गंदगी के ढेर में से उड़ती हुई गंदगी भी वातावरण को प्रदूषित कर रही है।

उक्त रिहायशी क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन व नगर कौंसिल के उच्चाधिकारियों से मांग की कि जल्द ही उक्त कचरे के ढेर को जहां उठवाने के पुख्ता प्रबंध किए जाएं, वहीं मकान मालिकों को भी सड़क के किनारे मलबा फैंकने व न उठाने के लिए जुर्माना किया जाए ताकि लोग पब्लिक स्थानों पर कचरा फैंकने से गुरेज करें।

swetha