शूगर मिल बचाने के लिए भूख हड़ताल के बाद भी नहीं जागी सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 03:21 PM (IST)

फरीदकोट (हाली): फरीदकोट की सहकारी शूगर मिल को यहां से भोगपुर तबदील करने के फैसले का विरोध कर रही जत्थेबंदियों द्वारा रोष धरने उपरांत पिछले 4 दिनों से भूख हड़ताल शुरू की गई है, परंतु इसके बावजूद सरकार व प्रशासन ने आंदोलनकारी पक्षों के साथ कोई बातचीत नहीं की। सरकार के मिल को दूसरी जगह तबदील करने के फै सले से खफा पक्षों ने मिल को बचाने के लिए भूख हड़ताल से बड़ा आंदोलन करने का ऐलान किया है।

जैतो के विधायक बलदेव सिंह तखानबद्ध, आम आदमी पार्टी के मालवा जोन के प्रधान गुरदित्त सिंह सेखों, जिला प्रधान सनकदीप सिंह संधू, सवर्ण सिंह, शविन्द्रपाल सिंह संधू, मास्टर मक्खण सिंह, संदीप सिंह धालीवाल व मास्टर अमरजीत सिंह परमार ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने मतदान से पहले भरोसा दिया कि सरकार आने पर शूगर मिल फिर से चालू की जाएगी, परंतु सरकार आने के बावजूद इस मिल की मशीनरी को भोगपुर तबदील किया जा रहा है। गुरदित्त सिंह सेखों ने कहा कि सरकार के इस फैसले का डटकर विरोध किया जाएगा।

सहकारिता विभाग ने मशीनरी की तबदीली के लिए पंजाब सरकार से पुलिस मदद की मांग की थी और सहकारिता विभाग ने पुलिस के  सहयोग के साथ मशीनरी खोलने का काम भी शुरू कर दिया था, परंतु लोगों के सख्त विरोध कारण मशीनरी तबदीली का काम विभाग ने बीच में रोक दिया है। उन्होंने कहा कि इस संघर्ष को और तीखा करने के लिए बुधवार को जिले भर की किसान, मजदूर, मुलाजिम, राजनीतिक और सामाजिक जत्थेबंदियों को मीटिंग के लिए न्यौता दिया गया है। उन्होंने कहा कि ये जत्थेबंदियां मीटिंग के बाद नए संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेंगी। डिप्टी कमिश्नर राजीव पराशर ने कहा कि शूगर मिल विवाद संबंधी पंजाब सरकार को सूचित कर दिया है। 
 

Punjab Kesari